• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Tokyo Olympic: पहलवान रवि दहिया की मां बोलीं- सोना लेकर आएगा बेटा, चूरमा खिलाकर करूंगी स्वागत

Tokyo Olympic: पहलवान रवि दहिया की मां बोलीं- सोना लेकर आएगा बेटा, चूरमा खिलाकर करूंगी स्वागत

Tokyo Olympica: रवि दहिया टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे, सिल्वर मेडल पक्का किया. (फोटो-AP)

Tokyo Olympica: रवि दहिया टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे, सिल्वर मेडल पक्का किया. (फोटो-AP)

Wrestler Ravi Dahiya: रवि दहिया की मां उर्मिला बेटे की उपलब्धि पर फूली नहीं समा रहीं. मां ने कहा कि बेटा सोना लेकर घर आएगा. दीपावली के बाद से घर नहीं लौटे हैं ओलंपिक पदक जीतने वाले पहलवान रवि दहिया.

  • Share this:

    सोनीपत. टोक्यो ओलिंपिक्स ( Tokyo Olympics) में देश को अपने पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) से बड़ी उम्मीदें है, जो फाइनल तक पहुंच चुके हैं. ओलंपिक में देश के लिए एक पदक पक्का कर चुके रवि दहिया की मां उर्मिला बेटे की उपलब्धि पर फूली नहीं समा रहीं. मां ने कहा कि बेटा सोना लेकर घर आएगा. उसके घर आने पर उसकी पसंदीदा चीज़ खीर-चूरमा खिलाकर स्वागत करूंगी.

    रवि की मां ने कहा कि जब उनका बेटा सोना जीतकर आएगा तो उसका भव्य स्वागत किया जाएगा. खीर-चूरमा अपने हाथों से खिलाकर उसका स्वागत करूंगी. उन्होंने कहा कि जब वह सेमीफाइनल में खेल रहा था तो एक बार लगा कि वह हार जाएगा और हमारी आंखों से आंसू निकल आए थे. लेकिन उसने आखिर तक हार नहीं मानी और देश के लिए पदक पक्का कर दिया.

    परिजनों ने बताया कि रवि के अंदर कुश्ती के प्रति जुनून है. वह दिवाली के बाद से घर भी नहीं लौटा है. ओलंपिक में जाने से पहले छत्रसाल स्टेडियम से ही रूस चल गया. वहां अभ्यास के बाद टोक्यो पहुंच गया. रवि परिजनों व आसपास के लोगों को कहकर गया था कि वह ओलंपिक का पदक लेकर ही गांव में आएगा. उसने अपने वादे को निभाया है. इतना ही नहीं रवि ने अपने परिजनों से एक माह से बात तक नहीं की है.

    वहीं रवि की दादी ने बताया कि मैंने अपने पोते को बचपन से ही दूध और घी खिलाकर पहलवान बनाया है और उसी का नतीजा है कि आज वह देश का नाम रोशन कर रहा है. सावित्री ने कहा कि रवि ने 6 साल की उम्र से ही कुश्ती खेलना शुरू कर दिया था. रवि ने उनका सपना साकार कर दिया है.

    बता दें कि भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलिंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सानायेव को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है. इसी के साथ उन्होंने भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज