Home /News /haryana /

Tokyo Paralympics: ओलंपिक में तीसरी बार दम दिखाएंगे हरियाणा के अमित सरोहा

Tokyo Paralympics: ओलंपिक में तीसरी बार दम दिखाएंगे हरियाणा के अमित सरोहा

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 26 मेडल जीत चुके हैं अमित

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 26 मेडल जीत चुके हैं अमित

Paralympics 2021: अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 26 मेडल जीतने वाले अमित 24 अगस्त से 5 सितंबर तक आयोजित पैरा ओलंपिक में पदक जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगे.

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले के निवासी अंतरराष्ट्रीय क्लब थ्रोअर अमित सरोहा ने टोक्यो पैरा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई (Qualified For Para Olympic) कर लिया है. वह लगातार तीसरी बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. अर्जुन अवार्डी अमित सरोहा (Amit Saroha) भारतीय दल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से है. उनका यह तीसरा पैरा ओलंपिक है. इससे पहले वे 2012 व 2016 पैरा ओलंपिक मे देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. अमित हरियाणा के अकेले खिलाड़ी हैं जो तीसरी बार पैरा ओलंपिक में जा रहे हैं. अब तक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 26 मेडल जीतने वाले अमित 24 अगस्त से 5 सितंबर तक आयोजित पैरा ओलंपिक में पदक जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगे.

वहीं तीसरी बार ओलंपिक में क्वालीफाई होने के बाद अमित के परिवार में भी खुशी का माहौल बना हुआ है. अमित के भाई भाभी और माता बहुत खुश नजर आ रहे हैं. अमित के भाई का कहना है कि अमित ओलंपिक में मेडल के लिए दिन रात मेहनत कर रहा है और उसकी मेहनत का ही नतीजा है कि वह अब तीसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई हुआ है. वहीं उकी माता का कहना है कि अमित को गाजर पाक खाना बहुत ज्यादा पसंद है और वह अपनी मेहनत में कभी भी पीछे नहीं हटता. उसका टारगेट अब ओलंपिक में मेडल लाना है. इससे पहले वह एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुका है और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी उसका मेडल है.

परिवार का कहना है कि अब उनकी ख्वाहिश है कि वह ओलंपिक में भी देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आए, ताकि देश प्रदेश में नाम रोशन हो सके. वहीं अमित की भतीजियों का कहना है कि उनके चाचा ओलंपिक में गोल्ड मेडल ही लेकर लौटेंगे और उनके लिए एक डॉगी भी लेकर आएंगे. जिसका वो वादा करके गए हैं. उनका कहना है कि वह जब भी मेडल लेकर आते हैं उनके लिए बहुत गिफ्ट लेकर आते हैं. उन्होंने बताया कि अपने चाचू के लिए बहुत कुछ सोच कर रखा है और वह जब गोल्ड मेडल लेकर आएंगे तो वह उन्हें देंगे.

वही खिलाड़ी अमित सरोहा का कहना है कि वह तीसरी बार ओलंपिक में खेलने के लिए जा रहे हैं. इससे पहले वह दो बार ओलंपिक में खेलने के लिए गए हैं. इस बार उन्होंने अपनी तैयारियां बहुत अच्छी की हैं. हालांकि कोविड-19 होने के कारण उन्हें दिक्कत आई थी. लेकिन अब वह पूरी मेहनत कर रहे हैं. अमित ने बताया कि दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 29-30 जून को आयोजित पैरा ओलंपिक के सिलेक्शन ट्रायल में अमित ने 29.87 मीटर थ्रो कर ओलंपिक का टिकट कटाया. पिछले तीन सालों मे यह अमित का सबसे बेस्ट थ्रो है.  वही इससे पहले वह इसी एशियन चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. इस बार वह अपना बेस्ट देने का प्रयास करेंगे, ताकि वह देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतर सकें.

Tags: Olympic qualifying event, Olympics, Olympics Games

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर