होम /न्यूज /हरियाणा /बुलेट बाइक से निकाली ऐसी आवाज कि कटा 33 हजार का चालान, जानें पूरा मामला

बुलेट बाइक से निकाली ऐसी आवाज कि कटा 33 हजार का चालान, जानें पूरा मामला

हरियाणा में एक बुलेट बाइक सवार को पुलिस ने 33 हजार रुपए फाइन किये हैं

हरियाणा में एक बुलेट बाइक सवार को पुलिस ने 33 हजार रुपए फाइन किये हैं

Traffic Police Fine: हाल के दिनों में बाइक खास कर के बुलेट से गोलियों और पटाखे की आवाज निकालने का चलन जोरो पर है. ट्रेफ ...अधिक पढ़ें

सोनीपत. यदि आप भी अपनी बाइक के साइलेंसर से पटाखे या गोलियों जैसी आवाज निकालते हैं तो जरा सावधान हो जाइए, वरना आपकी जेब को भी बड़ी चपत लग सकती है. हरियाणा की सोनीपत (गोहाना) ट्रेफिक पुलिस ने पटाखा छोड़ने वाले एक बुलेट मोटरसाइकिल का 33 हजार रुपये का चालान किया काटा है. इसके अलावा पुलिस ने करीबन दर्जन भर मोटरसाइकिलों का बिना हेलमेट व कागजातों के भी चालान किए.

गोहाना ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज ईश्वर सिंह ने बताया गोहाना के अंबेडकर चौक के पास एक युवक बड़ी तेज आवाज से बुलेट बाइक से पटाखे बजाता हुआ जा रहा था. जब उसको मौके पर पकड़ कर गाड़ी के कागजात मांगे गए तो बाइक चालक मोके पर कोई भी कागजात नहीं दिखा सका. बाइक पर प्रेशर हॉर्न के अलावा पटाखे के आवाज निकालने वाला साइलेंसर लगा हुआ था. बाइक के पीछे नंबर प्लेट भी नहीं थी जिस के चलते बाइक चालक का 33 हजार का चालान करते हुए बाइक को इम्पाउंड किया है.

ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज ईश्वर सिंह ने बताया कि काफी दोपहिया वाहन चालक हेलमेट नहीं लगाते हैं और तीन सवारियां बैठाकर सड़क पर चलते हैं, जिससे सड़क दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है. कई बुलेट मोटरसाइकिल चालक अपनी बुलेट से पटाखों जैसी धमाकेदार आवाज निकालते हैं. ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ भी अभियान चलाकर चालान काटे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कार व अन्य गाड़ी चालक सीट बेल्ट अवश्य लगाएं तथा सभी वाहन चालक वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें, जिससे सड़क दुर्घटनाओं पर कुछ अंकुश लग सके. ट्रैफिक इंचार्ज ईश्वर सिंह ने सभी वाहन चालकों से वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने की अपील की.

Tags: Haryana news, Sonipat news, Traffic fines

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें