Home /News /haryana /

सिंघु-कुंडली बॉर्डर से 385 दिन बाद आज से ट्रैफिक शुरू, अब NH 44 पर फर्राटा भरेंगे वाहन, ये थी वजह

सिंघु-कुंडली बॉर्डर से 385 दिन बाद आज से ट्रैफिक शुरू, अब NH 44 पर फर्राटा भरेंगे वाहन, ये थी वजह

सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर आज से ट्रैफिक शुरू हो गया है. हालांकि भारी वाहनों पर अभी रोक लगी हुई है.

सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर आज से ट्रैफिक शुरू हो गया है. हालांकि भारी वाहनों पर अभी रोक लगी हुई है.

Kisan Andolan की वजह से 385 दिन तक बंद रहा सिंघु कुंडली बॉर्डर से आज से ट्रैफिक शुरू हो गया है. अब नेशनल हाइवे 44 पर वाहन दौड़ते हुए नजर आएंगे. हालांकि हरियाणा पुलिस ने दिल्ली में सिंघु बॉर्डर से बड़े वाहनों की एंट्री पर अभी रोक लगाई हुई है. सोनीपत दिल्ली कुंडली सिंघु बॉर्डर को खुलवाने के लिए खुद सोनीपत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सोनीपत डीसी ललित सिवाच ने कहा कि आज दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर को खोल दिया गया है. दोनों तरफ से 3-3 लेन खोला गया है, ताकि आवागमन सुचारू रूप से हो सके.

अधिक पढ़ें ...

सोनीपत. 26 नवंबर 2020 को दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के चलते दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने टिकरी, गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) को बंद कर दिया था. 26 जनवरी के प्रकरण के बाद दिल्ली पुलिस ने सोनीपत कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर कंक्रीट की दीवार के साथ-साथ 7 लेयर की बेरिकेडिंग कर डाली थी, लेकिन अब किसान आंदोलन के स्थगित होने और 385 दिन के बाद सोनीपत दिल्ली का सिंघु-कुंडली बॉर्डर हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है, अब सीधे तौर पर हरियाणा और दिल्ली में वाहनों की आवाजाही शुरू हो चुकी है.

बता दें कि किसान आंदोलन के चलते दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सिंघु बॉर्ड-गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया था. सोनीपत दिल्ली सिंधु कुंडली बॉर्डर को अब 385 दिन के बाद बहाल किया गया है. इससे आम जनता को काफी राहत मिली है. हालांकि अभी हरियाणा की तरफ से दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री बंद है. एनएच 44 पर गड्ढे भरने का कार्य किया रहा है.

हालांकि हरियाणा की तरफ लगते नेशनल हाइवे पर कार्य पूरा हो चुका है. बॉर्डर खुलने के बाद आम जनता ने राहत की सांस ली है. हाइवे खुलने के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि काफी लंबे समय के बाद उन्हें राहत मिली है. अब दिल्ली में बिना किसी रूकावट के आ जा सकते हैं, और उन्हें जाम से भी राहत मिली है.

दोनों तरफ से 3-3 लेन खोला गया 

सोनीपत दिल्ली कुंडली सिंघु बॉर्डर को खुलवाने के लिए खुद सोनीपत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस मौके पर सोनीपत डीसी ललित सिवाच ने कहा कि आज दिल्ली हरियाणा के सिंघु बॉर्डर को खोल दिया गया है. दोनों तरफ से तीन-तीन लेन आवागमन के लिए सुचारू रूप से हो सके. ताकि वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से हो सके, उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया व जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने दिन-रात मेहनत कर 1 साल से बंद पड़े. नेशनल हाइवे 44 पर कार्य किया है और अब यह आम जनता के लिए खोल दिया गया है.

दिल्ली-हरियाणा की जनता से अपील की 

वहीं, उन्होंने हरियाणा दिल्ली की आम जनता से अपील की कि अभी हाइवे पर अपनी स्पीड को कम रखें और हरियाणा से दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री पर यहां से रोक लगा रखी है. ताकि पेंडिंग पड़े काम को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके. सोनीपत एसपी राहुल शर्मा ने ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा पुलिस के जवान किसी भी जाम की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. यहां पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है, ताकि हरियाणा और दिल्ली में जाम की स्थिति ना हो.

Tags: Farmers Agitation, Haryana news, Kisan Andolan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर