लाइव टीवी

हरियाणा से यूपी भेजे गए 150 ट्रांसफार्मर में तेल की जगह निकला पानी, ऐसे हुआ खुलासा

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: February 6, 2019, 3:20 PM IST

पुलिस ने कंपनी के निदेशक के बयान पर ट्रांसफार्मर सप्लाई करने वाले चार ट्रकों के चालक, मालिक व ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र में ट्रांसफार्मर बनाकर यूपी में सप्लाई करने वाली कंपनी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोप है कि ट्रांसफार्मर से तेल निकालकर उसमें पानी भरा गया और फिर उसकी सप्लाई की गई. सौभाग्य योजना के तहत यूपी ले जाए गए करीब 150 ट्रांसफार्मर से तेल निकालकर करीब 40 लाख रुपये का नुकसान पहुंचाया गया है. पुलिस ने कंपनी के निदेशक के बयान पर ट्रांसफार्मर सप्लाई करने वाले चार ट्रकों के चालक, मालिक व ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

विधाता ट्रांसफार्मर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक नितिन नरवाल ने राई थाना पुलिस को बताया कि वह उनकी कंपनी ट्रांसफार्मर बनाने का काम करती है. कंपनी भारत सरकार की सौभाग्य योजना के तहत यूपी में ट्रांसफार्मर सप्लाई करती है. पूरी जांच के बाद ट्रांसफार्मर कमर्शियल गाडिय़ों में लोड कर सभी दस्तावेजों के साथ भेजे जाते हैं. वह गाडिय़ों को आजादपुर मंडी स्थित दुर्गा ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए मंगवाते हैं, जिसके बाद उनमें ट्रासंफार्मर लोड कर यूपी के बदायूं, बरेली, अंबेडकरनगर, कन्नौज, इटावा के साथ विभिन्न जिलों में भेजे जाते हैं.

यूपी की ठेका कंपनी बजाज इलेक्ट्रीकल्स व अशोका बिल्डकॉन की तरफ से शिकायत मिली थी कि करीब 150 ट्रांसफार्मर में तेल की जगह पानी मिला है. उनकी शिकायत आने के बाद जांच कराई तो चार गाडियों से गए तेल में गड़बड़ी का पता लगा. शक के आधार पर ट्रांसपोर्ट कंपनी, चार गाडियों के मालिक व उनके चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. कंपनी निदेशक का आरोप है कि इससे कंपनी को 40 लाख रुपये तक का नुकसान हुआ है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- एक्शन में सीएम फ्लाइंग : छापेमारी कर शराब की 4 हजार पेटियां पकड़ी

ये भी पढ़ें- बहादुरगढ़: नकली सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, पुलिस की वर्दी और फ़र्ज़ी आई कार्ड भी बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...