Home /News /haryana /

two people killed a witness in sonipat court on friday morning matter of honor killing nodnc

हरियाणा: सोनीपत के कोर्ट परिसर में चलीं गोलियां, ऑनर किलिंग के गवाह को मौत के घाट उतारा

सोनीपत कोर्ट में चैंबर नम्बर 207 के बाहर चली गोलियां.

सोनीपत कोर्ट में चैंबर नम्बर 207 के बाहर चली गोलियां.

Firing in Sonipat Court: शुक्रवार को जब वेदप्रकाश गवाही देने न्यायालय पहुंचा तो इसी दौरान दो युवक हथियार लेकर कोर्ट परिसर में दाखिल हुए और वेदप्रकाश को दो ​गोलियां मारकर फरार हो गए. वेदप्रकाश ने अपने ही पड़ौस की लड़की कनिका से दिसम्बर 2020 में विवाह किया था.

अधिक पढ़ें ...

सोनीपत. सोनीपत में शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब कोर्ट परिसर में गोलियां चलीं और एक गवाह को कोर्ट के अंदर ही मौत के घाट उतार दिया गया. इस खबर के बाद से कोर्ट और आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई. मामले की जानकारी के अनुसार, सोनीपत कोर्ट में चैंबर नम्बर 207 के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया. इन बदमाशों ने सरेआम ऑनर किलिंग के मुख्य गवाह वेदप्रकाश पर गोलियां चलाईं, जिससे उसकी मौत हो गई.

इस कारण चलीं गोलियां
जानकारी के अनुसार, मुकिनपुर के रहने वाले मृतक वेदप्रकाश ने अपने ही पड़ोस की लड़की कनिका से दिसम्बर 2020 में विवाह किया था. कनिका, वेदप्रकाश के ही दोस्त विजयपाल की बेटी थी. ऐसे में विजयपाल को यह बात काफी बुरी लगी थी. बदनामी के चक्कर में विजयपाल बेटी के साथ रोहतक में मकान बनाकर रहने लगा था. 3 जून 2021 को कनिका रोहतक से वेदप्रकाश के साथ भाग गई थी.

इस बार विजय पाल से यह बात बर्दाश्त नहीं हुई. उसने बेटी को 6 जुलाई को बर्थडे मनाने के लिए घर बुलाया. इस पर वेदप्रकाश खुद कनिका को राई के थाने तक छोड़ने आया, यहां से विजय पाल बेटी को गाड़ी में बैठाकर ले गया. वेदप्रकाश ने इस सबको अपने कैमरे में कैद कर लिया था. विजय पाल ने रास्ते में अपनी बुआ के पोते वीरेंद्र को भी बुला लिया. इसके बाद खेड़ी दमकन के पास कनिका की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. कनिका का शव मेरठ में गंग नहर में फेंक दिया गया था.

इस बात की जानकारी जब वेद प्रकाश को लगी तो उसने पुलिस में विजय पाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात के आधार पर ​विजल पाल और ​वीरेंद्र को जेल भेज दिया. दोनों इस समय जेल में हैं. शुक्रवार को जब वेद प्रकाश गवाही देने न्यायालय पहुंचा तो इसी दौरान दो युवक हथियार लेकर कोर्ट परिसर में दाखिल हुए और वेदप्रकाश को दो ​गोलियां मारकर फरार हो गए.

खबरों के अनुसार, विजय पाल ने ही अपने दोस्त वेदप्रकाश की हत्या करवाई है. वारदात की सूचना मिलने के बाद वेदप्रकाश को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

Tags: Haryana news, Honour killing, Sonipat news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर