ग्रामीणों ने सरकारी गेहूं लेने से किया इनकार, कहा- इसे खाकर हमें नहीं मरना

गरीबों में बांटा जाने वाला गेहूं जो हर महीने डिपो पहुंचता है वो लेने कि लिए इस बार जब लोग पहुंचे तो कट्टा खोलने पर उसमें से सड़े हुए गेहूं निकले.

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: July 13, 2019, 8:23 AM IST
ग्रामीणों ने सरकारी गेहूं लेने से किया इनकार, कहा- इसे खाकर हमें नहीं मरना
गेहूं लेने से ग्रामीणों ने किया इंकार, कहा- "इसे खाकर मरना नहीं हमें"
Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: July 13, 2019, 8:23 AM IST
हरियाणा में सोनीपत जिले के गांव जठेडी में गरीबों के साथ बड़ा मजाक किया गया है. गरीबों में बांटा जाने वाला गेहूं जो हर महीने डिपो पहुंचता है वो लेने कि लिए इस बार जब लोग पहुंचे तो कट्टा खोलने पर उसमें से सड़े हुए गेहूं निकले. इस पर ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि इस अनाज को खाकर मरना नहीं है. ग्रामीणों ने कहा कि इस गेहूं को तो जानवर भी नहीं खाएंगे. वहीं डिपो होल्डर नवीन ने कहा कि गेहूं भीगा हुआ था. इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की थी. बावजूद इसके ये गेहूं गरीबों में बांटने के आदेश दे दिए गए. हालांकि ग्रामीणों के विरोध के बाद गेहूं बांटना बंद कर दिया गया.

सरकार से जांच की मांग



सड़ा गेहूं-rotten wheat
सरकार से जांच की मांग


सोनीपत के गांव जठेडी के डिपो में भेजा गया गेहूं पूरी तरह सड़ चुका है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि इससे अच्छा होता कि संबंधित अधिकारी इसे भेजते ही नहीं. अब ग्रामीणों ने सरकार से जांच की मांग की है.

डिपो होल्डर ने भी मानी अधिकारियों की गलती

ignorance-लापरवाही
गेहूं के भीगने और खराब होने की शिकायत उच्च अधिकारियों को भेजी थी


वहीं डिपो होल्डर नवीन ने बताया कि गेहूं के भीगने और खराब होने की शिकायत उच्च अधिकारियों को भेजी थी, लेकिन किसी ने सुनी नहीं और इसे ही बांटने के आदेश दे दिए गए. डिपो होल्डर ने खुद भी माना है कि गेहूं पूरी तरह खराब हो चुका है.
Loading...

बहरहाल, ये कोई पहला मामला नहीं है जब गेहूं सड़ चुका हो. इससे पहले भी कष्ट निवारण समिति में सड़े हुए गेहूं का मामला उठ चुका है. खैर इस मामले में अधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में अब देखना होगा कि इस मामले में ठोस कार्रवाई होती है या नहीं, अगर होगी तो कब तक.

ये भी पढ़ें:- जवान ने फेसबुक पर विदेशी महिला को दी खुफिया जानकारी,गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें:- हरियाणा: आसमान में छाई धूल की मोटी परत, सांसों पर लगा पहरा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...