लाइव टीवी

ट्रेन के आगे कूदकर महिला ने दी जान, ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: January 14, 2020, 1:22 PM IST
ट्रेन के आगे कूदकर महिला ने दी जान, ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप
ट्रेन के आगे कूदकर महिला ने दी जान (सांकेतिक तस्वीर)

सोनीपत (Sonipat) जिले के गोहाना (Gohana) में एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी (Suicide) कर ली.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा (Haryana) में सोनीपत (Sonipat) जिले के गोहाना (Gohana) में एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतका की पहचान 38 वर्षीय मोनिका के रूप में हुई है, जो गोहाना के आदर्श नगर की रहने वाली थी. मामले में मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष (In-laws) पर दहेज (Dowry) के लिए प्रताड़ित (Torture) करने का आरोप लगाया है. बहरहाल, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

महिला के परिवार वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज मांगने और मोनिका के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस ने महिला के परिवार वालों के बयान के आधार मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले में मृतका के भाई ने बताया करीब 10 साल पहले गोहाना के आदर्श नगर निवासी रमेश के साथ उसकी बहन मोनिका की शादी हुई थी. मोनिका झज्जर की रहने वाली थी. अभी दोनों का एक बेटा भी है. महिला का पति रमेश गोहाना के नागरिक अस्पताल में नौकरी करता है.

रोहतक-पानीपत रेल मार्ग पर ट्रेन के आगे कूद गई महिला

मिली जानकारी के मुताबिक देर शाम सोमवार को मोनिका घर से निकलकर रोहतक-पानीपत रेल मार्ग स्थित गांव गुढ़ा के पास पहुंच गई. इस दौरान उसने वहां तेज रफ्तार में आती ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. सूचना मिलने पर जीआरपी गोहाना चौकी की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवा दिया, लेकिन महिला के परिजनों ने वहां पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. इसके बाद डॉक्टर शव को पोस्टमार्टम के लिए गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि मोनिका का पति उसे दहेज के लिए परेशान करता था, जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली. फिलहाल, इस पूरे मामले में पुलिस अभी जांच कर रही है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- करनाल: तेज रफ्तार बस ने 8 माह की गर्भवती महिला को कुचला, मौतये भी पढ़ें:- सिरसा में एक बार फिर से कोहरे ने दी दस्तक, हाईवे पर विजिबिलिटी हुई कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर