बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट आज हुए Engange, 'पहले मेडल फिर शादी'
Sonipat News in Hindi

बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट आज हुए Engange, 'पहले मेडल फिर शादी'
दंगल गुरू महावीर फोगाट अपने होने वाले दामाद बजरंग पूनिया को आर्शीवाद देते हुए

विश्व के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Poonia) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के बाद शादी रचाने जा रहे हैं. रविवार को दंगल गुरू महावीर फोगाट (Mahavir Phogat) की बेटी संगीता फोगाट (Sangeeta Phogat) के साथ उनका रोका (Engagement) संपन्न हुआ.

  • Share this:
सोनीपत. विश्व के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Poonia) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के बाद शादी रचाने जा रहे हैं. रविवार को दंगल गुरू महावीर फोगाट (Mahavir Phogat) की बेटी संगीता फोगाट (Sangeeta Phogat)  के साथ उनका रोका (Engagement) संपन्न हुआ. बजरंग पूनिया ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि हम ओलंपिक के बाद शादी करेंगे. उन्होंने कहा कि ये मेरे पापा का सपना है कि मैं ओलंपिक में मेडल हासिल करने के बाद शादी करूं. मेरे पापा कहते हैं- पहले मेडल, फिर शादी. गौरतलब है कि सोनीपत में बजरंग पूनिया के आवास पर महावीर फोगाट ने पारंपरिक रिवाज के साथ दोनों की शादी पक्की कर दी.

'मेरी एक और बेटी को पहलवान दूल्हा मिला है'

महावीर फोगाट इस अवसर पर पूरे परिवार के साथ सोनीपत पहुंचे थे. महावीर फोगाट ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी है कि मेरी एक और बेटी की शादी एक पहलवान से हो रही है. उन्होंने कहा कि बजरंग का परिवार बहुत अच्छा परिवार है. महावीर ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी एक बेटी को पहलवान ही मिला है.




'गीता की तरह संगीता को भी दिलवाएंगे आठवां फेरा'

उन्होंने कहा कि हम संगीता की शादी भी भारतीय रीति रिवाज के साथ करेंगे और बिना दहेज के शादी होगी. महावीर फोगाट ने कहा कि इस शादी में भी हम गीता फोगाट की तरह ही संगीता को आठवां फेरा दिलवाएंगे, जो कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत समाज के सामने एक उदाहरण होगा.

यह भी पढ़ें:  खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा- कोच खेल पर ध्यान दें, वरना नौकरी गई समझें

हर्ष फायरिंग के दो आरोपी गिरफ्तार, फोटोग्राफर की गोली लगने से हुई थी मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज