Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    विश्‍व पर्यावरण दिवस : स्‍कूली बच्‍चों ने रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

    हाथों  में पर्यावरण रक्षा के स्‍लोगन लिखी तख्तियां लिए स्‍कूल की छात्राएं.
    हाथों में पर्यावरण रक्षा के स्‍लोगन लिखी तख्तियां लिए स्‍कूल की छात्राएं.

    रैली में छात्राओं ने तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए स्लोगन लिखे गए थे.

    • Share this:
    विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोनीपत के मुरथल अड्डा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने एक रैली निकाली और लोगों को पर्यावरण के बढ़ रहे प्रदूषण के प्रति जागरूक किया. छात्राओं ने रैली में बैनर लेकर पेड़ लगाने, प्रदूषण कम करने की लोगों से अपील की. सोनीपत डीसी विनय यादव ने झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना.

    इस अवसर पर संबोधित करते हुए विनय यादव ने लोगों से पॉलिथीन का उपयोग न करने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि पॉलिथीन पर्यावरण को सबसे ज्‍यादा प्रदूषित करता है. पॉलिथीन के उपयोग पर सरकार ने बैन लगा रखा है, इसके बावजूद लोग इसका उपयोग करते हैं. उन्‍होंने कहा कि लोग जब सामान लेने के लिए बाजार जाएं, तो अपने घर से थैला लेकर जाएं. इससे समस्‍या का समाधान अपने आप हो सकता है. उन्‍होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए सभी को मिलकर ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चहिए.

    स्कूल की प्रिंसिपल संतोष राठी ने कहा कि वह छात्राओं से यह रैली निकलवा कर लोगों को जागरूक करने का एक प्रयास कर रही हैं, ताकि लोग पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में कुछ समय दे सकें. रैली में छात्राओं ने तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए स्लोगन लिखे गए थे. छात्राओं ने स्लोगनों के जरिए शहरवासियों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने और पर्यावरण प्रदूषण को कम करने की अपील भी की.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज