अपना शहर चुनें

States

किसानों के समर्थन में उतरे पहलवान बजरंग पूनिया, बोले- राजनीति बाद में करना, पहले किसान के बेटे बनो

बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर किसानों पर कही ये बात
बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर किसानों पर कही ये बात

Farmer Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में उतरे पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia). महिला पहलवान विनेश फोगाट समेत कई मशहूर हस्ती किसानों के आंदोलन को लेकर कर रहे ट्वीट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 7:12 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को आम लोगों के साथ जानी-मानी शख्सियतों का समर्थन मिल रहा है. मशहूर पहलवान बजरंग पूनिया भी लगातार किसानों का समर्थन करते हुए सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. किसान आंदोलन को लेकर गुरु पूनिया ने ट्वीट के जरिये अपनी बात रखी है. बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने पहला ट्वीट किया कि किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं. किसानों (Farmers) को मत रोकिये. देश के अन्नदाता को अपनी बात रखने का संवैधानिक अधिकार है. बल प्रयोग से कभी किसी की आवाज को नहीं दबाया जा सकता. अपनी पीढ़ियों के भविष्य को बचाने सड़क पर उतरे किसानों की बात सुने सरकार.

एक के बाद एक कई ट्वीट कर बजरंग पूनिया ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया. बजरंग पूनिया ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि सबका पेट भरने वाला अन्नदाता अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है. सभी उनका साथ दो, उनकी आवाज बनो. राजनीति बाद में कर लेना, पहले किसान के बेटे हैं, किसान के घर जन्म लिया.
बजरंग पूनिया के अलावा पहलवान एवं भाजपा नेता योगेश्वर दत्त ने भी ट्वीट कर किसानों के समर्थन में आवाज बुलंद की. उन्होंने कहा कि सभी किसान भाई सहयोग करें. राज्य और केंद्र सरकार हर जायज मुद्दों का समाधान करेगी. आपको बता दें कि सीएम खट्टर ने कहा था कि केंद्र सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है. मेरी सभी किसान भाइयों से अपील है कि अपने सभी जायज मुद्दों के लिए केंद्र से सीधे बातचीत करें. आन्दोलन इसका जरिया नहीं है- इसका हल बातचीत से ही निकलेगा.

वहीं महिला पहलवान विनेश फोगाट ने इस मुद्दे पर कहा जय जवान, जय किसान. इन्हीं के दम पर ही तो है सारा हिंदुस्तान. विनेश ने किसान आंदोलन के साथ होने की बात लिखकर टैग किया है. उधर क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी सिंघु बॉर्डर पर किसानों के धरने के बीच पहुंचे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज