Home /News /haryana /

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार, सोनीपत का रहने वाला है शख्स

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार, सोनीपत का रहने वाला है शख्स

युवक हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.  (सांकेतिक फोटो)

युवक हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोमवार रात सुरक्षा जांच के दौरान यात्री को स्टेशन पर रोका गया. मेट्रो नेटवर्क के अंदर हथियार व गोला-बारूद ले जाना प्रतिबंधित है और जब वह युवक कारतूस ले जाने के लिए सरकारी प्राधिकरण की मंजूरी प्रस्तुत नहीं कर सका, तो उसे जांच के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंप दिया गया. युवक हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सीआईएसएफ ने नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन (Delhi Metro Station) पर सामान में कारतूस (Cartridges) ले जाने के आरोप में 19 वर्षीय यात्री को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोमवार रात सुरक्षा जांच के दौरान यात्री को स्टेशन पर रोका गया. मेट्रो नेटवर्क के अंदर हथियार व गोला-बारूद ले जाना प्रतिबंधित है और जब वह युवक कारतूस ले जाने के लिए सरकारी प्राधिकरण की मंजूरी प्रस्तुत नहीं कर सका, तो उसे जांच के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंप दिया गया. युवक हरियाणा के सोनीपत जिले का रहने वाला बताया जा रहा है.

    बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मेट्रो स्टेशन पर या उसके पास किसी को कारतूस और हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. पिछले हफ्ते ही नोएडा इलेक्‍ट्रॉन‍िक स‍िटी मेट्रो स्‍टेशन पर स‍िक्‍युर‍िटी चैक‍िंग के दौरान सीआईएसएफ (CISF) जवानों ने एक यात्री के बैग से एक देशी कट्टा सहित मिस-फायर्ड कारतूस बरामद किया था. आरोपी यात्री की पहचान सोमबीर (18) के रूप में हुई थी जो क‍ि यूपी (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ का रहने वाला था.

    उन्होंने कन्वेयर और यात्री को जांच के लिए रोका
    सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 11:50 बजे नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन (Noida Metro Station Electronics City) पर एक्स-बीआईएस मशीन ने बैगेज जांच के दौरान सीआईएसएफ (CISF) के हेड कॉन्स्टेबल श्री कृष्णा को एक बैग में  पिस्टल (Pistol) की इमेज दिखी. जिस पर उन्होंने कन्वेयर और यात्री को जांच के लिए रोका.

    हथियार को जब्त कर युवक को पकड़ लिया गया था
    बैग की तलाशी के दौरान उसमें .08 एमएम की एक मिस-फायर्ड कारतूस और एक देशी कट्टा बरामद क‍िया. इस पर कार्रवाई करते हुए कारतूस सहित हथियार को जब्त कर युवक को पकड़ लिया गया था. पूछताछ में उसने बताया कि वो स्थानीय ट्रांसपोर्टर के लिए ड्राइवर का काम करता है. उसके मोबाइल की जांच में कंट्री मेड पिस्टल की कुछ इमेज पाई गईं जिसके बाद इसकी जानकारी सीआईएसएफ के सीनियर अफसरों के साथ-साथ स्‍थानीय पुलि‍स को भी दी गई थी.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Crime report, Delhi Metro, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर