नूंह: जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की रफ्तार, एक दिन में दर्जन भर केस आए सामने
Palwal News in Hindi

नूंह: जिले में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की रफ्तार, एक दिन में दर्जन भर केस आए सामने
जिले में रोज 1200 से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

जिले में रोज 1200 से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया जा रहा है. ये सैंपल आरटीपीसीआर एवं रेपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा कराये जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 6:49 PM IST
  • Share this:
नूंह. देश में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखकर लोगों में डर का माहौल है. वहीं नूंह जिले में भी कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यहां एक दर्जन से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. सोमवार शाम को 12 नए केस सामने आए हैं. वहीं अस्पताल से 12 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 14 लोगों की मौत हो चुकी है.

खास बात यह है कि नूह जिले में अब एक दिन में 1200 लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है. यह सैंपल आरटीपीसीआर एवं रेपिड एंटीजन टेस्टिंग किट द्वारा लिए जाते हैं. जिले के चार-पांच अस्पतालों में आरटीपीसीआर टेस्ट और 10 -11 सरकारी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से सैंपल लिए जा रहे हैं. इन दिनों कोरोना का पीक समय चल रहा है. साथ ही सैम्पल भी देश में रोजाना 10 लाख के करीब लिए जा रहे हैं और 90 हजार के करीब लोग पॉजिटिव आ रहे हैं.

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, RPF ने बढ़ाई सुरक्षा



नूंह के जिला नॉडल अधिकारी डॉ. अरविंद के मुताबिक नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूंह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. इसीलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही है. अब रैपिड एंटीजन टैस्टिंग नई किट से भी सैम्पल लेने शुरू कर दिए गए हैं. सीएचसी स्तर पर अब सैम्पल लिए जाने लगे हैं. जब सैम्पल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या का बढ़ना भी लाजमी है. जिले में चार मराज ऐसे हैं जिनका इलाज जिले से बाहर चल रहा है.
अब तक का ये है हाल
बता दें, कि नूंह जिले में कोरोना के अब तक 128 एक्टिव मरीज हो गए हैं. जिले में अब तक कोरोना के 853  मामले सामने आए हैं. इनमें 711 मरीज ठीक हो गए हैं. जिले में अब तक 26954 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 26474  लोगों को निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है. शेष 480 लोग अंडर सर्विलांस हैं. अब तक 33519 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 32195 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है और 318 लोगों की रिपोर्ट आनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज