अजब है लेकिन सच है! 15 हजार की स्कूटी का 23 हजार रुपए कटा चालान

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटा गया चालान पूरे दिल्ली -एनसीआर में चर्चा का विषय बन गया है. सभी लोग इसके बारे में बातें कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर 15 हजार की स्कूटी का चालान 23 हजार रुपए कैसे आ सकता है.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 4:34 PM IST
अजब है लेकिन सच है! 15 हजार की स्कूटी का 23 हजार रुपए कटा चालान
डेमो फोटो
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 4:34 PM IST
हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं. दरअसल, दिल्ली (Delhi) के गीता कॉलोनी के रहने वाले एक युवक को गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस (Gurugram Traffic Police) ने 23 हज़ार रुपए का चालान थमा दिया. खास बात यह है कि जिस स्कूटी (Scooty) के ऊपर चालान (Invoice) काटा गया है, उसकी वर्तमान में मार्केट वैल्यू 15 हजार रुपया है. ऐसे में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का यह चालान पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. सभी लोग इस चालान के बारे में बातें कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर 15 हजार की स्कूटी का चालान 23 हजार रुपए कैसे आ सकता है.

चालान से परेशान मदान
जानकारी के मुताबिक, युवक का नाम दिनेश मदान है. वो हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) स्थित एक पब्लिकेशन में काम करते हैं. मदान रोज की भांति 2 सितंबर को भी दिल्ली से गुरुग्राम काम पर जा रहे थे. स्कूटी चलाते वक्त उन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था. साथ ही उनके पास स्कूटी के कोई कागजात भी नहीं थे, जिसकी वजह से उनका 23 हज़ार रूपए का चालान काटा गया. दिनेश मदान की मासिक आमदनी 15 से 20 हज़ार रुपए होती है.

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटा गया चालान पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. सभी लोग इसके बारे में बातें कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर 15 हजार की स्कूटी का चालान 23 हजार रुपए कैसे आ सकता है.


सर्विस लेन में चल रहे थे, इसलिए हेलमेट हाथ में रखा था
दिनेश मदान का दावा है कि वो सर्विस लेन में जा रहे थे इसलिए हेलमेट को हाथ में ले रखा था. हालांकि उन्होंने माना कि उनके पास स्कूटी के कागज नहीं थे. उनका कहना है कि वो मिडिल क्लास से आते हैं. उन्होंने कहा कि यदि 23 हजार रुपए देने होंगे तो मैं 15 हज़ार की स्कूटी के लिए चालान का भुगतान नहीं करूंगा. मदान का कहना है कि जब से उनके मोबाइल पर 23 हजार रुपए के चालान का SMS आया है तब से परेशान हूं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में पता चलने के बाद कई लोगों के फोन उनके पास आ रहे हैं.

बता दें कि एक सितंबर से देश भर में सड़क यातायात के नियम लागू हुए हैं जिसके तहत चालान और जुर्माने की रकम 10 गुना बढ़ा दी गई है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई 

पेट्रोल पंप में लूट की कोशिश, नकाबपोश बदमाशों ने कर्मचारी को मारी गोली 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुड़गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...