Home /News /haryana /

यमुनानगर: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से 15 लाख की ठगी, दंपति समेत 3 पर केस

यमुनानगर: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से 15 लाख की ठगी, दंपति समेत 3 पर केस

ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगी (सांकेतिक फोटो)

ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगी (सांकेतिक फोटो)

Fraud in Yamunanagar: पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उसके बेटे को ना तो आस्ट्रेलिया भेजा और ना ही उनके पैसे वापस लौटाए. उन्होंने विरोध जताया तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी.

    यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर (Yamunanagar) ज़िले में एक युवक से 15 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. युवक को ऑस्ट्रेलिया (Australia) भेजने के नाम पर दंपति समेत तीन लोगों ने उससे 15 लाख रुपए हड़प लिए. पीड़ित युवक के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित दंपति समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया.

    जानकारी के अनुसार प्रेम नगर निवासी हरभजन सिंह ने शहर पुलिस से की शिकायत में बताया कि उसका बेटा सरबजीत सिंह विदेश जाना चाहता था. इस दौरान उनकी मुलाकात सिरसमा निवासी रविंद्र सिंह व सुभाष नगर निवासी कमलजीत और उसकी पत्नी भारती से हुई. तब आरोपियों ने उन्हें बताया कि वह उनके बेटे को ऑस्ट्रेलिया भिजवा देंगे. आरोपियों ने आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर उन्हें 15 लाख रुपए का खर्च आने की बात कही. वह आरोपियों की बातों में आ गए और उन्होंने अलग-अलग किस्तों में पंद्रह लाख रुपए दे दिए.

    जान से मारने की धमकी दी
    इस दौरान आरोपियों ने उसे उनके बेटे को जल्द ही आस्ट्रेलिया भेजने का वादा किया. आरोप है कि आरोपियों ने वादे के मुताबिक उनके बेटे को ना तो ऑस्ट्रेलिया भेजा और ना ही उनके पैसे वापस लौटाए. उन्होंने विरोध जताया तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी. परेशान होकर उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी.

    पुलिस ने कही ये बात
    पुलिस ने पीड़ित हरभजन की शिकायत पर आरोपित रविंद्र सिंह, कमलजीत व भारती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया. मामले की जांच कर रहे शहर थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपितों की तलाश की जा रही है. जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा.

    Tags: Crime News, Haryana police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर