यमुनानगर: नहर में छलांग लगा युवक ने जान दी, 5 दिन के बाद मिला एक वीडियो, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

युवक की मौत के बाद चौंकाने वाला खुलासा
युवक की मौत के बाद चौंकाने वाला खुलासा

Suicide: मृतक के मोबाइल से मिले वीडियो में मृतक खुद बता रहा है आत्महत्या का कारण. मृतक ने एक व्यापारी पर लगाए खाद के बदले पेमेंट देने की बजाए धमकाने के आरोप.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 7:00 AM IST
  • Share this:
यमुनानगर. पांच दिन पहले नहर में डूबे एक युवक के मामले को उसी के मोबाइल फोन ने नया मोड़ दे दिया है. यमुनानगर पुलिस (Yamunanagar Police) की मानें तो मृतक के मोबाइल से एक वीडियो मिला है जिसमें मृतक ने नहर में छलांग लगाने से पहले अपनी आत्महत्या (Suicide) का कारण खुद बयान किया हुआ है. वीडियो में युवक एक व्यक्ति पर आरोप लगा रहा है कि उसने उसकी खाद खरीदी है लेकिन खाद के बदले 25 सो रूपए पेमेंट करने की बजाए उल्टा उसी को धमका रहा है. पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयानों पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दो अक्टूबर की शाम को आमिर खान के नहर में डूबने की खबर ने उसके गांव तीगरा और उसके परिवार को गम के समंदर में डुबो दिया. आमिर खाद व्यापारी था और अपने परिवार के साथ यमुनानगर के तीगरा गांव में रहता था. उसकी मौत के बाद उसे जानने वाले हर शक्स के जहन में बस यही सवाल घूम रहा था कि आखिर ऐसा क्या हुआ होगा कि वह अचानक नहर में डूब गया?

जिस वक्त आमिर डूब रहा था कुछ राहगीर उसे बचाने का प्रयास भी कर रहे थे जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगा था. जिसके बाद सभी को ऐसा लगा कि आमिर एक मनहूस हादसे का शिकार बन गया. पुलिस के साथ-साथ आमिर का परिवार भी यह मान चुका था कि वह जरूर हाथ धोने के लिए नहर पर रुका होगा और पांव फिसलने से नहर में गिर गया होगा.



मगर इसके बाद 5 अक्टूबर को आमिर का मोबाइल फोन मिला जिसे जब परिवार द्वारा चेक किया गया तो उसमें मिले एक वीडियो से इस पूरे मामले में नया ट्विस्ट आ गया. वीडियो में मृतक ने खुद को खाद व्यापारी बताते हुए आरोप लगाया कि उसने दशहरा ग्राउंड स्तिथ एक व्यक्ति के दफ्तर में खाद सप्लाई की थी जिसके बदले उनके द्वारा उसे 2500 रुपए की पेमेंट अदा की जानी थी. मगर उक्त व्यक्ति ने उसे पेमेंट करने की बजाए उल्टा धमकियां देना शुरू कर दिया.
मृतक ने बताया कि धमकाने वाला व्यापारी पीडबलूडी में सरकारी नौकरी करता है. उसी से तंग आकर वह अपनी जान देने जा रहा है. हालांकि इस वीडियो में मृतक फ्रेम में नहीं है बस उसकी आवाज सुनाई दे रही है. बहरहाल वीडियो के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज