हरियाणा: किसान का आऱोप- कांग्रेस नेता ने उसकी गाय को मार डाला, FIR दर्ज

किसान ने पूर्व मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप
किसान ने पूर्व मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप

पीड़ित किसान ने सहारनपुर के थाना बेहट में तहरीर देकर हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और एक अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 7:41 AM IST
  • Share this:
यमुनानगर: हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह के लिए एक एक और बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. उत्तर प्रदेश पुलिस (Police) ने उनके खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम 1955 की धारा 3,5,8 के अंतर्गत एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है. सहारनपुर थाना बेहट क्षेत्र के गांव बरथा कौरसी निवासी मामहुसैन का आरोप है कि जब उसकी गाय पानी पीने यमुना के पास गई तो पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने अपने बेटे और अन्य साथियों के साथ उसकी गायों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी.

इस फायरिंग में उसकी एक गाय को 8 गोलियां लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई और उसकी अन्य गाय बुरी तरह से घायल हो गई. मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है और हिंदू संगठन के नेता आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

किसान ने लगाए गंभीर आरोप



बता दें कि डेमोक्रेटिक फ्रंट के संस्थापक और पूर्व मंत्री निर्मल सिंह का हरियाणा-उत्तर प्रदेश सीमा पर फार्म हाउस है. उसकी सीमा यूपी के सहारनपुर जिले के गांव बरथा कोरसी डेरा से लगती है. जो थाना कोतवाली बेहट के तहत आता है. किसान माम हुसैन के मुताबिक इस फायरिंग में उनकी एक गाय घायल हो गई और डेरे में मौजूद दो गाय डर कर भाग गईं, जिनका अभी तक कुछ पता नहीं चला है.
पर्व मंत्री के खिलाफ दर्ज कराया मामला

पीड़ित किसान ने सहारनपुर के थाना बेहट में तहरीर देकर हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और एक अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब सहारनपुर पुलिस की और से मामले की जांच किए जाने की बात सामने आई है. पूर्व मंत्री निर्मल सिंह की पुत्री चित्रा ने अपने बयान में कहा कि उनके पिता किसान पुत्र हैं और गोरक्षक भी. उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी मीडिया के माध्यम से ही मिली है. जिसको लेकर वे जानकारी जुटा रहे हैं. उनका कहना है कि इस मामले की जांच होनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज