यमुनानगर: साइबर ठगों ने डॉक्टर के खाते से उड़ाए 2.42 लाख, बैंक मैनेजर पर ठगों का साथ देने का आरोप

साइबर ठगों ने डॉक्टर के अकाउंट से निकाले पैसे. (सांकेतिक तस्वीर)

Cyber Crime in Haryana: आईसीआईसीआई बैंक के डिप्टी मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. डॉक्टर की शिकायत पर दर्ज किए गए मामले की जांच कर रही है पुलिस.

  • Share this:
    यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर जिले में एक डॉक्टर ठगी का शिकार हो गया. साइबर ठगों ने उसके खाते से 2 लाख 42 हाजार रुपए निकाल लिए. इंदिरा अस्पताल के डॉ. रविंद्र इंदिरा का आरोप है कि आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के मैनेजर ठगों के साथ मिले हो सकते है. पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत के आधार पर बैंक मैनेजर और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया.

    पीड़ित डॉक्टर ने थाना शहर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका गोबिंदपुरा रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक में खाता है. वह बैंक की मोबाइल एप से अपने दूसरे खाते में 13 हजार रुपए ट्रांसफर कर रहे थे. उसके खाते से रुपये तो कट गए लेकिन दूसरे खाते में जमा नहीं हुए. इस पर उन्होंने ऑनलाइन शिकायत की. इसके बाद उनके मोबाइल पर सुबह कस्टमर केयर से फोन आया. वह उनसे काफी देर तक बात करता रहा.

    डॉक्टर ने बताया कि उन्हें अस्पताल जाने में देर हो रही थी, इसलिए वह फोन काटने लगे. इस पर कस्टमर केयर पर बात कर रहे कर्मचारी ने कहा कि वह अपना काम कर सकते हैं, लेकिन मोबाइल को कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. वह उसकी बातों में आ गया. कुछ देर के बाद ही उसके खाते से पहले दो लाख रुपये और बाद में 42 हजार रुपये कट गए. इस पर वह बैंक में गया तो जांच करने पर पता चला कि उक्त रुपये झारखंड के इंडसइंड बैंक के खाते में जमा हुए हैं.

    खाते में पैसे तो आए, लेकिन फिर कट गए
    काफी प्रयास करने के बाद रुपये उसके खाते में आ गए. बैंक के मैनेजर ने उससे कहा कि वह अभी चार से छह सप्ताह तक रुपये खाते से न निकाले क्योंकि अभी जांच चल रही है. लेकिन छह सप्ताह होने पर किसी का कोई कॉल बैंक से नहीं आया. वह बैंक में कई चक्कर लगा चुका था. एक दिन उसने बैंक मैनेजर को कहा कि वह उनकी शिकायत करेगा तो मैनेजर ने कहा कि जो चाहे कर लो, अब वह अपने अकाउंट से पेमेंट नहीं निकलवा पाएगा. इसके बाद 11 फरवरी को उसके खाते में जो 2.42 लाख रुपए आए थे वे कट गए.

    बैंक मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज
    डॉक्टर ने शिकायत में बताया कि उन्होंने अकाउंट की जांच की तो उनके अकाउंट से पैसा पश्चिम बंगाल निवासी आनुरुल मंडल के खाते में गई. इस शिकायत पर हुडा थाना पुलिस ने आईसीआईसी बैंक मैनेजर पर केस दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.