प्लाईबोर्ड फैक्ट्री की मशीन में आने से युवक की दर्दनाक मौत, सिर हुआ धड़ से अलग

यमुनानगर के जोडिया स्थित प्रेम प्लाईबोर्ड में सुबह मजदूर काम कर रहे थे लेकिन किसी भी मजदूर ने सेफ्टी बेल्ट नहीं पहनी थी और न ही दस्ताने. ऐसे में एक मजदूर पिलिंग मशीन में पत्ता लगा रहा था कि अचानक उसका हाथ मशीन में आ गया.

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: February 2, 2019, 6:34 PM IST
प्लाईबोर्ड फैक्ट्री की मशीन में आने से युवक की दर्दनाक मौत, सिर हुआ धड़ से अलग
वह फैक्ट्री जिसके अंदर हादसे में हुई मजदूर की मौत
Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: February 2, 2019, 6:34 PM IST
यमुनानगर के जोडिया स्थित प्रेम प्लाईबोर्ड फैक्ट्री में लापरवाही के चलते एक युवक पिलिंग मशीन में आ गया. इसके चलते उसकी मौके पर ही इस दुर्घटना में मौत हो गई. घटना के समय युवक का सिर भी चैन में फंस गया था जिससे उसकी गर्दन भी धड़ से अलग हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. शव को मशीन से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल यमुनानगर भेज दिया.

यमुनानगर के जोडिया स्थित प्रेम प्लाईबोर्ड में सुबह मजदूर काम कर रहे थे लेकिन किसी भी मजदूर ने सेफ्टी बेल्ट नहीं पहनी थी और न ही दस्ताने. ऐसे में एक मजदूर पिलिंग मशीन में पत्ता लगा रहा था कि अचानक उसका हाथ मशीन में आ गया. मशीन ने देखते ही देखते मजदूर को अपनी ओर खींच लिया और ऐसे में उसका हाथ पूरी तरह से मशीन के अंदर चला गया. मशीन में पूरी बाजू आ जाने से जब वह पलट गया तो उसकी गर्दन भी मशीन की चेन में फंस गई. चेन के चलने के कारण उसकी गर्दन धड़ से अलग हो गई.

सूचना लगते ही मजदूरों ने मशीन को बंद किया और मालिक को इस मामले की सूचना दे दी. मजदूरों को इस बात का गुस्सा जरूर था कि सूचना के बाद भी मालिक काफी देर बार फैक्ट्री में पहुंचा लेकिन साथी की मौत पर मजदूर चुप रहे. फैक्ट्री मालिक ने कहा कि उन्होंने सुरक्षा के हिसाब से पुख्ता बदोबस्त किए हैं. जिस मशीन पर मजदूर की मौत हुई है उस मशीन को देख लगता है कि यहां यह मशीन ऐसे चलाई जा रही थी न तो मशीन पर कोई जाली थी और न ही मजदूरों के पास सेफ्टी बेल्ट.


यह भी पढ़ें - नाबालिग को शादी का झांसा देकर एक साल से कर रहा था यौन शोषण, पीड़िता ने कराई एफआईआर

यह भी पढ़ें - केजरीवाल के दीवाने के दिल को पहुंची ठेस, अन्न त्यागा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...