Home /News /haryana /

Corona Alert: यमुनानगर जिला भी रेड जोन में शामिल, शाम 6 बजे के बाद बंद रहेंगे बाजार और मॉल

Corona Alert: यमुनानगर जिला भी रेड जोन में शामिल, शाम 6 बजे के बाद बंद रहेंगे बाजार और मॉल

यमुनानगर के रेड जोन में शामिल होने की जानकारी देते जिले के उपायुक्त.

यमुनानगर के रेड जोन में शामिल होने की जानकारी देते जिले के उपायुक्त.

Corona Red Zone District: यमुनानगर में कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां चाक-चौबंद हैं. पाबंदियों की अवहेलना करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. यमुनानगर उपायुक्त ने कहा कि रेस्टोरेंट व बार सहित अन्य संस्थानों पर 50% से ज्यादा हाजिरी नहीं हो सकेगी. सरकारी संस्थानों और निजी संस्थानों में 50% हाजिरी हो सकेगी. यमुनानगर के उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि इन पाबंदियों का सख्ती से पालन किया जाएगा. इससे पहले हरियाणा के 11 जिले रेड जोन में शामिल किए गए थे. जहां पर पाबंदियां लगाई गई थीं.

अधिक पढ़ें ...

आशीष शर्मा 

यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर में लगातार बढ़ते कोरोना (Increase Corona Case) और ओमीक्रॉन के केसों के कारण यमुनानगर जिला (Yamunanagar) को भी रेड जोन (Corona Red Zone) में शामिल कर लिया गया है. जिसके बाद यहां कई तरह की पाबंदियां लागू कर दी गई हैं. यमुनानगर के बाजार और माल अब 6 बजे के बाद बंद रहेंगे.

वहीं रेस्टोरेंट व बार सहित अन्य संस्थानों पर 50% से ज्यादा हाजिरी नहीं हो सकेगी. सरकारी संस्थानों और निजी संस्थानों में 50% हाजिरी हो सकेगी. यमुनानगर के उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि इन पाबंदियों का सख्ती से पालन किया जाएगा. इससे पहले हरियाणा के 11 जिले रेड जोन में शामिल किए गए थे. जहां पर पाबंदियां लगाई गई थीं.

दुकानदारों ने किया फैसले का स्वागत 

वहीं बाजार शाम 6 बजे बंद करने को लेकर यमुनानगर के दुकानदारों ने जहां सरकार के फैसले का स्वागत किया है. वहीं सरकार से अपील की है कि इस आदेश को लागू करने में 2 दिन का समय दिया जाए. ताकि ग्राहक वा दुकानदार इसके लिए जागरूक हो सके.

यमुनानगर में ओमीक्रॉन के फिलहाल 7 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं, कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है. जिसके चलते यमुनानगर को रेड जोन में शामिल करके सख्त पाबंदियां लगा दी गई है.

यमुनानगर के साथ ही ये 11 जिले शामिल हैं रेड जोन में

हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यमुना नगर के अलावा 11 जिलों में पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, सोनीपत, करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर को रेड जोन में शामिल किया है. इन जिलों में नए नियम लागू होंगे. 12 जनवरी की सुबह 5 बजे तक महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की अवधि लागू रहेगी.

इन सभी 12 जिलों में सिनेमाघर, थिएटर व मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे. सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे. केवल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के ट्रेनिंग संबंधी खिलाड़ियों के साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों के आयोजन की अनुमति होगी. किसी बाहरी व्यक्ति अथवा दर्शक को स्‍टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

Tags: Haryana Corona Update, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर