लाइव टीवी

मृत महिला के ससुराल के लोगों पर लगा दहेज हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस
Yamunanagar News in Hindi

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: February 14, 2020, 3:53 PM IST
मृत महिला के ससुराल के लोगों पर लगा दहेज हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस ने पीड़ित परिवार के बयान पर पति सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

परिजनों का आरोप है कि कोमल के ससुराल वाले दहेज (Dowry) के लालची थे. पुलिस ने पीड़ित परिवार के बयान पर कोमल के पति अशोक कुमार सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

  • Share this:
यमुनानगर. गांव खुर्दी में एक नवविवाहित (Newly married woman) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Suspected death) हो गई. महिला के गले पर निशान को देखकर परिजनों ने हत्या (Murder) का आरोप मृत महिला के सुसराल वालों पर लगाया है. परिजनों का आरोप है कि कोमल के ससुराल वाले दहेज (Dowry) के लालची थे. पुलिस ने पीड़ित परिवार के बयान पर कोमल के पति अशोक कुमार सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

एक साल पहले ही हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार कोमल की शादी एक साल पहले ही अशोक कुमार के साथ हुई थी. उसी समय से अशोक कोमल से दहेज की मांग कर रहा था. कोमल के परिवार वालों से जब दहेज के रूप में बाइक मांगी गई तो उन्होंने बाइक दी और बाद में कार मांगी गई तो कार भी दी. इसके बावजूद दहेज के लोभी परिवार वालों की मांगें कम नहीं हुई. कोमल के पीहर पक्ष के लोगों का मानना है कि ससुराल के लोगों ने ही कोमल का गला घोट कर उसकी हत्या कर दी.

महिला के गले पर मिले रस्सी के निशान



कोमल की मौत की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस के अनुसार महिला के गले पर रस्सी के निशान मिलने से कई तरह के संदेह पैदा हो गए हैं. विवाहिता के गले पर दिख रहे निशान उसकी हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं. यह भी माना जा रहा है कि उसने फांसी के फंदे से लटकर अपनी जान दे दी, लेकिन महिला फांसी के फंदे पर लटकी थी या फिर लटकाई गई थी, पुलिस इसकी जांच गहनता से कर रही है. इस बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है.

ये भी पढ़ें - 'मर्दानी' बनकर छात्राओं ने की दो मनचलों की धुनाई, फिर भीड़ ने मुंडवाया सिर

ये भी पढ़ें - पुलवामा हमला: शहीद हरि सिंह के सम्मान में किया वादा पूरा नहीं कर पाई सरकार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर