दहेज प्रताड़ना : पति ने पार की हैवानियत की सारी हदें

विवाहिता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने लगा. इतना ही नहीं, उसके प्राइवेट पार्ट में चम्मच और पेन डालकर उसे जख्‍म देता. जब वह दर्द के मारे रोती तो वह जोर-जोर से हंसता.

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: October 14, 2018, 7:10 PM IST
दहेज प्रताड़ना : पति ने पार की हैवानियत की सारी हदें
अपने साथ हुई हैवानियत को बयां करती पीड़ि‍ता.
Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: October 14, 2018, 7:10 PM IST
हरियाणा के यमुनानगर में दहेज न मिलने पर एक विवाहिता के साथ उसके पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं. महिला के साथ पति ने न केवल अप्राकृतिक कृत्‍य किया, वरन उसके प्राइवेट पार्ट को चम्‍मच और पेन डालकर जख्‍मी कर दिया. यही नहीं, महिला के साथ उसके जेठ ने भी जबर्दस्‍ती की. फिलहाल मामला पुलिस की चौखट पर पहुंच गया है और पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यमुनानगर के कमला नगर निवासी एक युवती की शादी एक साल पहले खिजराबाद में हुई थी. आरोप है कि शादी के दो माह बाद उससे दहेज में एक कार और आठ लाख रुपए नकदी मांगी गई. विवाहिता ने कार और नकदी लाने से साफ मना कर दिया. इसके बाद जो कुछ भी हुआ, वह दिल दहला देना वाला था.

विवाहिता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने लगा. इतना ही नहीं, उसके प्राइवेट पार्ट में चम्मच और पेन डालकर उसे जख्‍म देता. जब वह दर्द के मारे रोती तो वह जोर-जोर से हंसता. विवाहिता ने आरेाप लगाया कि उसका जेठ भी उसके साथ जबर्दस्ती करने लग गया था. महिला ने जब इस सब के बारे में अपनी सास को बताया तो उसने भी उसकी एक नहीं सुनी और कहा कि जो कुछ भी दोनों भाई करते हैं, वह सब उसे सहन करना ही होगा.

महिला ने जैसे-तैसे कुछ समय काटा और मौका पाते ही मायके आ गई. यहां उसने जब अपने साथ हुई अमानवीयता की जानकारी दी तो घर वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद शुरुआत में जब यह मामला पुलिस थाने पहुंचा तो वहां भी विवाहिता की बात पर ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन जब यह मामला उच्चाधिकारियों के पास पहुंचा तो बोर्ड द्वारा विवाहिता का मेडिकल करवाया गया. इसमें डाक्टरों के पैनल ने भी हैवानियत होने से मना नहीं किया और अपनी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी.

मामला महिला थाने में जाने के बाद इस मामले की मेडिकल रिपोर्ट हासिल की गई और धारा 498, 323, 234, 506 और 377 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. लेकिन इतनी बड़ी हैवानियत होने के बाद भी पुलिस अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

यह भी पढ़ें- नवविवाहिता को जहर देकर ली जान, 6 लोगों पर मामला दर्ज

यह भी पढ़ें- दहेज में नहीं मिली स्विफ्ट कार तो ले ली बहू की जान!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...