हरियाणा: 9वीं से 12वीं तक के बच्चों पर सरकार मेहरबान! टैब देने पर कर रही विचार
Yamunanagar News in Hindi

हरियाणा: 9वीं से 12वीं तक के बच्चों पर सरकार मेहरबान! टैब देने पर कर रही विचार
स्कूली बच्चों को टैब देगी खट्टर सरकार!

शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने यह भी बताया कि अगर स्थिति सामान्य हो जाती है तो अगस्त-सितंबर में स्कूल खोले जाएंगे. इस दौरान सर्दी की छुट्टियां (Winter Holidays) समाप्त कर दी जाएंगी.

  • Share this:
यमुनानगर. हरियाणा के 9वीं से 12वीं तक के बच्चों पर अब सरकार मेहरबान होने जा रही है. दरअसल, कोरोना काल के दौरान स्कूल तो बंद है और घर बैठे विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्‍लासें चल रही हैं. ऐसे में कई ऐसे विद्यार्थी भी हैं, जिनके पास स्मार्टफोन या टैब (Smart Phone or Tab) नहीं है. ऐसे छात्रों के लिए अब हरियाणा सरकार निशुल्क टैब देने का विचार कर रही है. यह जानकारी हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर में मीडिया से चर्चा करते हुए दी.

शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि अगर स्थिति सामान्य हो जाती है तो अगस्त-सितंबर में स्कूल खोले जाएंगे, जिसमें सर्दी की छुट्टियां समाप्त कर दी जाएंगी. शनिवार को छोड़कर बाकी दिनों में दो-दो घंटे अतिरिक्त क्‍लास लगाकर सिलेबस पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल 26 जुलाई तक छुट्टियां हैं, बाकी परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.

बच्चों को स्मार्टफोन या टैब देगी सरकार




पीटीआई शिक्षकों के धरना प्रदर्शन पर कही ये बात
प्रदेश भर में पीटीआई शिक्षकों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह न्यायालय का निर्णय है, जो सरकार को मानना ही है. कोर्ट के निर्णय अनुसार अगले 5 महीनों में पीटीआई टीचरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जानी है.

13 हजार लोगों  ने किया आवेदन
उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि अभी तक 13 हजार के करीब लोगों ने भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन किया है और इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने दूसरा रोजगार भी शुरू कर दिया होगा. उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में पहले वाले आवेदन कर्ता ही भाग ले सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading