होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणाः फर्जी पोर्टल बनाकर शातिरों ने माइनिंग विभाग को लगाया 1.95 करोड़ का चूना, 4 गिरफ्तार

हरियाणाः फर्जी पोर्टल बनाकर शातिरों ने माइनिंग विभाग को लगाया 1.95 करोड़ का चूना, 4 गिरफ्तार

माइनिंग विभाग का ही फर्जी पोर्टल बनाकर सरकार को करोड़ों रुपयों का चूना.

माइनिंग विभाग का ही फर्जी पोर्टल बनाकर सरकार को करोड़ों रुपयों का चूना.

Yamuna Nagar News: पकड़े गए युवकों के नाम देश दीपक, अनुज एवं गुरप्रीत है. रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही ह ...अधिक पढ़ें

यमुनानगर. यमुनानगर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया है जिन्होंने माइनिंग विभाग का ही फर्जी पोर्टल बनाकर सरकार को करोड़ों रुपयों का चूना लगा दिया. विभाग द्वारा पुलिस में दर्ज करवाए गए कुल 4 में से अभी सिर्फ एक केस में ही लगभग 2 करोड़ रुपयों के सरकारी राजस्व में सेंध लगाने की बात सामने आई है.

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस खेल के खिलाड़ी कितने मंजे हुए होंगे. बरहाल, देश दीपक, अनुज और गुरप्रीत नामक तीनों नटवरलालों से प्रताप नगर पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है. रिमांड के दौरान पुलिस को इनसे बिल बनाने का सामान व उपकरण बरामद करने है.

पुलिस कर रही है गंभीरता से जांच: एसएचओ 

जांच अधिकारी एवं प्रताप नगर पुलिस इंचार्ज पृथ्वी सिंह ने बताया कि माइनिंग अधिकारी द्वारा पुलिस में 4 मामले दर्ज करवाए गए हैं, जिनमें आरोप लगाया गया है कि कुछ लोग फर्जी ई-रवाना जारी कर जॉन में अवैध माइनिंग का काम बढ़ा रहे हैं. इसके बाद उनकी टीम ने माइनिंग पोर्टल पर फर्जी ई-रवाना जारी करने वाले तीन आरोपियों को पकड़ा है.

पकड़े गए युवकों के नाम देश दीपक, अनुज एवं गुरप्रीत है. रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. अभी तक की पूछताछ में केवल एक मामले में आरोपियों द्वारा एक करोड़ 95 लाख रुपयों के राजस्व का नुकसान करने की बात सामने आई है. इन लोगों का तरीका वारदात क्या था, इसके बारे में अभी पूछताछ चल रही है, जिसका जल्द खुलासा किया जाएगा.

Tags: Haryana CM, Haryana police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें