यमुनानगर: खेल-खेल में पश्चिमी यमुना नहर में बहे दो बच्चे, एक का शव मिला, दूसरे की तलाश जारी

यमुनानगर में नहर में बहे दो बच्चे
यमुनानगर में नहर में बहे दो बच्चे

एक बच्चा किनारे पर खड़ा रहा और दो बच्चे नीचे नहर (Canal) में उतर गए. इससे पहले कि दोनों मासूम कुछ समझ पाते यमुना (Yamuna) की विशाल लहरें दोनों को अपने साथ बहा ले गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 23, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
यमुनानगर. जिले के गांव सुगपुरा से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. खेल खेल में तीन बच्चे पश्चिमी यमुना नहर (Western Yamuna Canal) के इतना करीब पहुंच गए की दो बच्चे यमुना की लहरों में समा. तीसरे बच्चे ने परिवार (Family) में इस बात की सूचना दी. जिसके बाद से यमुना में बहे दोनों बच्चों को लेकर पुलिस, ग्रामीण गोताखोर और एनडीआरएफ टीमें यमुना की लहरें खंगाल रही है. दोनों में से एक बच्चे का शव मिल चुका है जबकि दूसरे की तलाश अभी भी जारी है.

गांव सुग़पुरा से होकर गुजर रही पश्चिमी यमुना नहर की लहरों को खंगाल रही पुलिस और एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीमें गांव के ही 10 और 11 साल के दो छोटे बच्चों के डूबने की सूचना मिलने के बाद यहां पहुंची है. घटना मंगलवार देर शाम उस वक्त की है जब तीनों बच्चे अपने घर से पश्चिमी यमुना नहर के किनारे ग्रामीणों द्वारा बनाए गए पार्क में खेलने आए थे. उसके बाद अचानक से तीनों बच्चे यमुना नहर के बेहद करीब पहुंच गए.

डरी-सहमी हालत में घर पहुंचा तीसरा बच्चा



एक बच्चा किनारे पर खड़ा रहा और दो बच्चे नीचे नहर में उतर गए. इससे पहले कि दोनों मासूम कुछ समझ पाते यमुना की विशाल लहरें दोनों को अपने साथ बहा ले गई. तीसरा बच्चा बेहद डरी और सहमी हालत में अपने घर पहुंचा और उसने परिवार को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी. तब से लेकर अब तक ग्रामीण गोताखोर, पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें बच्चों की तलाश में जुटी हुई हैं.इस दौरान रेस्क्यू टीम के हाथ एक बच्चे का शव लग चुका है, जबकि दूसरे की तलाश अभी भी जारी है. मृतक बच्चे के पिता ने बताया की डूबने वाले दोनों बच्चे आपस में चचेरे भाई हैं.
बच्चों की उम्र थी 10 और 11 साल

मौके पर पहुंचे थाना सदर यमुनानगर प्रभारी धर्मपाल ने बताया कि डूबने वाले दोनों बच्चे 10 और 11 साल की उम्र के थे. उनकी माने तो पहली नजर में यह मामला खेल के दौरान हुआ एक दर्दनाक हादसा प्रतीक हो रहा है. बच्चों की उम्र बेहद कम थी, और उन्हें यमुना नहर की गहराई का अंदाजा नहीं था. फिलहाल एक बच्चे का शव मिल चुका है और दूसरे की तलाश में पुलिस, गोताखोर और एनडीआरएफ की टीमें लगातार प्रयास कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज