होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणाः बारिश से यमुना का जलस्तर बढ़ा, रोकनी पड़ी एक्सप्रेस ट्रेन, 2 बच्चे बहने से बचाए

हरियाणाः बारिश से यमुना का जलस्तर बढ़ा, रोकनी पड़ी एक्सप्रेस ट्रेन, 2 बच्चे बहने से बचाए

 पहाड़ी क्षेत्र में लगातार बारिश का असर हरियाणा के मैदानी इलाकों में कहर बनकर टूट रहा है.

पहाड़ी क्षेत्र में लगातार बारिश का असर हरियाणा के मैदानी इलाकों में कहर बनकर टूट रहा है.

Rain in Haryana: कई ग्रामीण बारात घर में शिफ्ट हो गए. गांव औधरी, छोटा लापरा, बड़ा लापरा, मंडी, कैत समेत कई गांव के खेतो ...अधिक पढ़ें

यमुना नगर. पहाड़ी क्षेत्र में लगातार बारिश का असर हरियाणा के मैदानी इलाकों में कहर बनकर टूट रहा है. सोमवार को हथिनी कुंड बैराज से छोड़े गए 2 लाख 96 हजार क्यूसेक पानी ने नीचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए मुसीबतें बढ़ा दी हैं. आलम यह है कि कलानौर रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक धंस गया, जिस कारण अमृतसर बनमखी मेल एक्सप्रेस ट्रेन रोकनी पड़ी और खासी देर तक यात्री बीच रास्ते में फंसे रहे.

यमुना अपने पूरे उफान पर है और देर रात से ही पानी की तेज रफ्तार लहरों ने निचले इलाकों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया था. सुबह जब ग्रामीणों की आंख खुली तो यमुना की विकराल लहरे उनके खेत खलियान, गांवों की मुख्य सड़के, आबादी का कुछ हिस्सा अपनी आगोश में लेती नजर आई. रात को ही गांव लापरा में मस्जिद से अनाउंसमेंट करनी पड़ी कि ग्रामीण अलर्ट हो जाएं. जिस कारण लोग पहले से ही अलर्ट थे, लेकिन पानी इतना ज्यादा आ जाएगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं था. ऐसे कई ग्रामीण बारात घर में शिफ्ट हो गए. गांव औधरी, छोटा लापरा, बड़ा लापरा, मंडी, कैत समेत कई गांव के खेतों और सड़कों पर पानी की लहरों का शोर सुनाई दे रहा था.

हादसा टला : लापरा में दो बच्चे पानी में बहने लगे, ग्रामीणों ने बचाया

गांव लापरा निवासी एहसान ने बताया कि आधी रात को यमुना का जल स्तर बढ़ने लगा. खतरे को भांपते हुए रात को ही मस्जिद से एनाउसमेंट कराई कि ग्रामीण अलर्ट हो जाएं. उनका कहना है कि सुबह दो बच्चे गांव की सड़क पार करते हुए गहरे पानी में गिरकर बहने लगे. ग्रामीणों ने तुंरत सूझ बूझ से काम लेकर उन्हें बचा लिया. कुछ मकानों की दीवारों में पानी से आई दरारों से ग्रामीणों को उनके गिरने का डर भी सता रहा है. हालांकि राहत की बात यह है कि सोमवार दिन से ही हथिनीकुंड से पानी लगातार कम हो रहा है.

Tags: Haryana CM, Heavy rain and cloudburst, River Yamuna

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें