लाइव टीवी

पहली पत्नी के होते हुए पति ले आया दूसरी बीवी, विरोध किया तो दे दिया तीन तलाक

News18 Haryana
Updated: September 21, 2019, 7:59 AM IST
पहली पत्नी के होते हुए पति ले आया दूसरी बीवी, विरोध किया तो दे दिया तीन तलाक
पति समेत ससुराल पक्ष के 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

जनवरी माह में आशमा के पति ने दूसरा निकाह कर लिया और उसे घर में कैद कर दिया. आशमा का फोन भी छीन लिया और उससे मारपीट करने लगा.

  • Share this:
यमुनानगर. हरियाणा (Haryana) में यमुनानगर (Yamunanagar) जिले के बूड़िया थाना क्षेत्र में तीन तलाक (Triple Talaq) का दूसरा मामला सामने आया है. पहली पत्नी को साथ रखते हुए पति ने दूसरी शादी कर ली. इसी बीच पहली पत्नी गर्भवती भी हो गई और उसने दूसरी पत्नी को घर में लाने का विरोध किया, जिस पर पति ने पहली पत्नी को तीन तलाक कह दिया.

पूरा मामला

पहली पत्नी आशमा ने बूड़िया पुलिस थाने में इसकी शिकायत की है. शिकायत में उसने बताया है कि करीब 4 साल पहले उसका निकाह बूड़िया निवासी इंतजार से हुआ था. मायके वालों ने दहेज में बाइक, गहने और जरूरत का सारा सामान दिया था. दहेज से उसका पति और ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे. ससुराल पक्ष के लोग दहेज में दिए गए सामान को घटिया बताते हुए उससे दो लाख नकद रुपए और कार की मांग करते थे. लड़की पक्ष ये सब देने में असमर्थ था. इसके बाद जनवरी माह में आशमा के पति ने दूसरा निकाह कर आशमा को घर में कैद कर दिया. आशमा का फोन भी छीन लिया और उससे मारपीट करने लगा.

क्राइम रिपोर्ट-crime report
पति को आशमा के ससुराल वाले कहने लगे "जब हमने तेरी दूसरी शादी कर दी है तो अब इसे रखकर क्या करोगे? इसे तलाक दे दो.". (सांकेतिक तस्वीर)


आशमा को कई दिनों तक भूखा-प्यासा रखा गया. इस बीच 10 सितंबर को आशमा के पिता जब उससे मिलने घर आए, तो उसने सारी आपबीती सुनाई. तभी आशमा के देवर युसूफ और ननद अहसान ने उसके पति को कहा कि "जब हमने तेरी दूसरी शादी कर दी है तो अब तुम इसे रखकर क्या करोगे? इसे अभी तलाक दे दो."

पिता के सामने पत्नी को कह दिया तीन तलाक

इसके बाद पति ने आशमा के पिता के सामने ही उसे तलाक-तलाक-तलाक कह दिया. आशमा का कहना है कि वह गर्भवती है. फिलहाल, पुलिस ने आशमा की शिकायत पर उसके पति इंतजार, देवर युसूफ, ससुर युनुस, सास वसीला, ननद बुशरा, सजदा और अहसान के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.
Loading...

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही यमुनानगर में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया था जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया था. पति का कहना था कि उसकी पत्नी उसे बिना बताए घर से चली गई थी, जिसके चलते उसे यह कदम उठाना पड़ा.

ये भी पढ़ें:- तीन तलाक देने के बाद पति ने पत्नी को किया घर से बाहर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

तलाक देने पर अड़ी पत्नी को मनाने पहुंचा पति, नहीं मानी तो मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...