लाइव टीवी

दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने दिया तलाक, पत्नी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया
Yamunanagar News in Hindi

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: February 19, 2020, 7:24 PM IST
दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने दिया तलाक, पत्नी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया
पीड़ित महिला ने इस मामले में अपनी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करा दी.

यमुनानगर (Yamuna nagar) के गांव मंडौली की रहने वाली एक महिला को तीन तलाक (Triple talaq) का झटका लगा है. इस वजह से महिला अपने मायके में ही रहले को मजबूर हो गई है. यह सब तब हुआ जब महिला ने पति द्वारा दहेज (Dowry) के नाम पर मांगे गए एक लाख रुपये लाने से मना कर दिया. महिला ने इस मामले में अपनी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज (FIR) करा दी है.

  • Share this:
यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर (Yamuna nagar) के गांव मंडौली की रहने वाली एक महिला को तीन तलाक (Triple talaq) का झटका लगा है. इस वजह से महिला अपने मायके में ही रहने को मजबूर हो गई है. यह सब तब हुआ जब महिला ने पति द्वारा दहेज (Dowry) के नाम पर मांगे गए एक लाख रुपये लाने से मना कर दिया. महिला ने इस मामले में अपनी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज (FIR) करवा दी है. पुलिस ने महिला के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.

दो साल पहले हुई थी शादी

बता दें कि यमुनानगर के गांव मंडौली की रहने वाली साहिबा की शादी दो साल पहले गांव सलेमपुर में हुई थी. उसी समय से साहिबा के सुसराल वाले उसे इसलिए परेशान कर उससे पैसे मंगवाते रहते थे कि वह अपने पिता की इकलौती बेटी है. दो साल तक साहिबा अपने पिता से हजारों रुपये की रकम ससुराल ले जाती रही, लेकिन उसके सुसराल वालों का दहेज का दानव शांत होने की जगह और भी उग्र होता गया.

पति ने एक लाख रुपये लाने की मांग कर डाली



लिहाजा अब साहिबा के पति ने उससे एक लाख रुपये अपने पिता से लाने की मांग कर दी, लेकिन जब यह मांग पूरी करने के लिए साहिबा ने साफ मना कर दिया तो उसे पति ने तीन बार तलाक कहकर उसे घर से निकाल कर पड़ोसी के हवाले कर दिया. साहिबा का आरोप है कि अब तीन तलाक के बाद उसकी जिंदगी नर्क हो गई है और वह अपने पति के पास चाह कर भी सीधे नहीं जा सकती है.

एक बच्चे की मां है पीड़िता

साहिबा को एक बेटा है जो एक साल का हो चुका है. वह अब अपने पिता के पास आ चुकी है. साहिबा ने जब अपने पिता को यह सब कुछ बताया तो उन्होंने इस मामले में अपनी बेटी को लेकर नजदीकी पुलिस चौकी में पहुंच कर शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने महिला की शिकायत दर्ज करने के बाद उसके पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी के खिलाफ दहेज मांगने का मामला दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है.

गौरतलब है कि देश में तीन तलाक कानून 19 सितबंर, 2018 से लागू हो चुका है. इस बिल में तीन तलाक को गैर कानूनी बताते हुए 3 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान शामिल है.

ये भी पढ़ें - नूंह: कुएं में तैरती मिली दो एटीएम मशीन, जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें - चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 7:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर