लाइव टीवी

पिज्जा लेने गई लड़की को अगवा कर 2 करोड़ फिरौती मांगी, पुलिस ने 24 घंटे में बदमाशों को धर दबोचा
Yamunanagar News in Hindi

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: February 28, 2020, 2:23 PM IST
पिज्जा लेने गई लड़की को अगवा कर 2 करोड़ फिरौती मांगी, पुलिस ने 24 घंटे में बदमाशों को धर दबोचा
यमुनानगर - अपहरणकर्ताओं के फोन पर आए फिरौती के मेसेज को देखते ही पीड़ित व्यापारी के परिवार के सदस्यों के होश उड़ गए. उन्होंने इसकी सूचना गुप्त रूप से पुलिस को दे दी.

यमुनानगर (Yamuna Nagar) पुलिस ने सेक्टर 18 से किडनैप (Kidnapping) की गई छात्रा को मुक्त कराते हुए मामले में एक लड़के को हिरासत (Custody) में लिया है. छात्रा के अपहरण की घटना तब घटी थी जब वह घर से बाहर पिज्जा लेने गई थी.

  • Share this:
यमुनानगर. पुलिस ने सेक्टर 18 से किडनैप (Kidnapping) की गई छात्रा को मुक्त कराते हुए मामले में एक लड़के को हिरासत (Custody) में लिया है. छात्रा को उस वक्त अगवा कर लिया गया था, जब वह घर से पिज्जा लेने गई थी. अपहरण करने वाले बदमाशों ने फोन से मैसेज भेजकर लड़की की मां से  2 करोड़ रुपए की फिरौती (Ransom) की मांग की थी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर ही अपहृत छात्रा (Kidnapped girl) को बरामद कर लिया. पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ता लड़की को करनाल (Karnal) ले गए थे और उसे एक कमरे में बंद कर दिया था.

फिरौती मांगी और दी धमकी
बता दें कि यमुनानगर के एक बड़े मेटल व्यापारी की लड़की का बदमाशों ने उसके घर से बाहर निकलते ही अपहरण कर लिया था. बदमाश छात्रा की कार को हुड्डा सेक्टर 18 में छोड़ कर उसे दूसरी कार में डाल कर करनाल ले गए. यहां से बदमाशों ने लड़की की मां के फोन नंबर पर और उसकी मेल पर एक मैसेज भेजा. लड़की के परिजनों के अनुसार मैसेज में लिखा था- 'पहले भी समझाया था पर यह समझी नहीं, जिसके चलते हमारा बहुत नुकसान हुआ है. तुम्हें भी बोला था कि मेरा नुकसान मत करना. तुम अगर लड़की को जिंदा देखना चाहती हो, तो दो करोड़ रुपए तैयार रखना. रात तक मैं लेने आऊंगा. हां, अगर तुम लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो इसे जिंदा नहीं देखोगे.'

पुलिस को देखते ही भागा लड़का



बदमाशों का मैसेज मिलते ही छात्रा के परिजनों के होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी. हालांकि मामला जगाधरी पुलिस का था, लेकिन इस मामले में अहम भूमिका निभाते हुए सीआईए स्टाफ वन ने भी कड़ी मेहनत की और लड़की के फोन, जिससे मैसेज कर बदमाशों ने फिरौती मांगी थी, उसे ट्रेस कर लिया. गत शाम करनाल पहुंचकर पुलिस ने लड़की को कमरे से सकुशल मुक्त करा लिया. पुलिस ने जिस समय रेड की, उस समय छात्रा को कमरे में बंधक बनाकर रखा गया था और कमरे में एक लड़का पहरा दे रहा था. हालांकि वह लड़का पुलिस को देखते ही वहां से भागने में कामयाब हो गया.

SHO राकेश मटोरिया ने कहा कि मामले में पुलिस की जांच जारी है. एक लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.


चंडीगढ़ के एक स्कूल का छात्र है आरोपी
पुलिस के अनुसार जिस लड़के ने लड़की का अपहरण किया, वह खुद भी एक बड़े परिवार से संबंध रखता है. लड़का चंडीगढ़ के एक स्कूल में पढ़ रहा है. जानकारी के अनुसार लड़की के अपहरण मामले में आरोपी लड़का कुछ समय यमुनानगर में भी रह चुका है. तब यहां उसकी मुलाकात एक लड़की से हुई थी. बताया जा रहा है कि लड़की ने इस लड़के के साथ जुआ खेला था और लाखों रुपए हार गई थी. उस पैसे को पाने के लिए युवक कई बार लड़की से पैसे की मांग कर चुका था, लेकिन छात्रा पैसे नहीं दे पा रही थी.

पुलिस करवा रही लड़की का मेडिकल
पुलिस के अनुसार इसी वजह से अपहरण का आरोपी लड़का अपने दोस्त के साथ यमुनानगर पहुंचा और लड़की को अगवा कर उसे करनाल ले गया. पुलिस के अनुसार फिलहाल लड़की का मेडिकल यह सुनिश्चित करने के लिए करवाया जा रहा है कि उससे दुष्कर्म किया गया या नहीं.

ये भी पढ़ें - Haryana Budget 2020: बतौर वित्त मंत्री मनोहर लाल आज पहली बार पेश करेंगे बजट

ये भी पढ़ें - हरियाणा पॉलिटिक्स: निर्दलीय विधायकों में नाराजगी की ये है पूरी कहानी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 2:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर