यमुनानगर क्षेत्र में हुई पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस के एसी कोच में लूट

चंडीगढ़ से चलकर पाटलिपुत्र के लिए रवाना हुई पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में यमुनानगर क्षेत्र में लुटेरों ने लूटपाट की. इस घटना को लुटेरों ने तब अंजाम दिया, जब यमुनानगर से निकलने के बाद गाडी पांसरा के पास पहुंची थी.

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: July 1, 2018, 5:14 PM IST
यमुनानगर क्षेत्र में हुई पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस के एसी कोच में लूट
सांकेतिक तस्‍वीर.
Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: July 1, 2018, 5:14 PM IST
हरियाणा के यमुनानगर जिले में शनिवार तड़के पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में लुटेरे आधा दर्जन से अधिक लोगों से लूटपाट करने के बाद गाड़ी की चेन पुलिंग कर फरार होने में कामयाब हो गए. लुटेरों ने गाड़ी के एसी डिब्बे में ही लूटपाट की. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक लुटेरे मौके से फरार हो चुके थे और गाड़ी भी सहारनपुर के लिए रवाना हो गई. हालांकि मामला सहारनपुर में दर्ज हुआ है, लेकिन यमुननगर रेलवे पुलिस शनिवार को दिनभर लुटेरों की तलाश में अभियान चलाती हुई नजर आई.

चंडीगढ़ से चलकर पाटलिपुत्र के लिए रवाना हुई पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में यमुनानगर क्षेत्र में लुटेरों ने लूटपाट की. इस घटना को लुटेरों ने तब अंजाम दिया, जब यमुनानगर से निकलने के बाद गाडी पांसरा के पास पहुंची थी. ट्रेन के एसी कोच में सब लोग सोए हुए थे, तभी लुटेरों ने अचानक छह-सात लोगों को निशाना बनाया. लूटपाट करने के बाद लुटेरों ने गाड़ी की चेन खींच दी और गाड़ी रुकते ही उतरकर फरार हो गए. लुटेरों की संख्या पांच से सात बताई जा रही है.

सूचना मिलते ही आरपीएफ और रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन इनके पहुंचने से पहले ही लुटेरे तो फरार हो ही चुके थे, गाड़ी भी सहारनपुर के लिए रवाना हो गई थी. गाड़ी में सवार यात्री ज्यादातर बिहार के रहने वाले थे और ऐसे में सहारनपुर में भी महज एक ही व्यक्ति ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उसने दो मोबाइल और सात हजार रुपए नकदी लूटे जाने की बात कही है.

सहारनपुर रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद इस मामले की सूचना तुरंत अंबाला मंडल को दी. इसके बाद अंबाला से लेकर सहारनपुर तक हलचल मच गई. आनन-फानन में सभी रेलवे स्टेशनों खबर मिलते ही पुलिस भी चौकन्‍ना हो गई और कई जगह संदिग्ध लोगों से पूछताछ करती हुई नजर भी आई.

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में हुई लूट के मामले में अंबाला सीआईए रेलवे भी हरकत में आए और अंबाला, यमुनानगर व सीआईए रेलवे मिलकर संदिग्ध लोगों से पूछताछ करने में जुट गए. अनुमान यह है कि लुटेरे यमुनानगर के आसपास के ही हो सकते हैं और ऐसे में पुलिस उन लोगों को भी निशाना बना रही है, जो पहले कभी ऐसी घटना को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस के अनुसार वह उन लोगों की शिकायत का भी इंतजार कर रही है, जिनसे ट्रेन के अंदर लूटपाट हुई है. फिलहाल सहारनपुर रेलवे पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है, जबकि अब यमुनानगर रेलवे पुलिस इस पूरे मामले में गहनता से जांच करने की बात कह रही है.
First published: July 1, 2018, 5:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...