तीन तलाक देने के बाद पति ने पत्नी को किया घर से बाहर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: September 9, 2019, 6:01 PM IST
तीन तलाक देने के बाद पति ने पत्नी को किया घर से बाहर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस गिरफ्त में आरोपी पति

  • Share this:
यमुनानगर. तीन तलाक (Triple Talaq) को लेकर अब महिलाएं जागरुक होती हुई नजर आ रही हैं. हालांकि कानून पास होने के बाद यमुनानगर (Yamunanagar) में पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया और पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारी भी कर दी. लेकिन पुलिस के हत्थे चढते ही आरोपी की भी हेकडी निकल गई और अब आरोपी स्वयं को पाक साफ बता रहा है और अपनी ही पत्नी पर आरोप लगा रहा है.

बता दे कि हिमाचल प्रदेश की रहने वाली पीड़ित महिला की शादी 12 साल पहले यमुनानगर के अमादलपुर के युसफ के साथ हुई थी. अब जाकर पति यह आरोप लगा रहा है कि उसकी पत्नी उसे बिना बताए ही घर से चले गई थी, जिसके चलते उसे यह कदम उठाना पडा और उसने अपनी पत्नी को तलाक तलाक तलाक कह कर घर से निकाल दिया.

इसके बाद पीड़ित ने अपने मायके वालों को इस बात की सूचना  दी, तो मायके वालों ने यमुनानगर पहुंच कर पीड़ित की बात सुनी लेकिन ऐसे में यहां सलमा कहीं न कहीं जागरूक होती हुई नजर आई और तीन तलाक को न मानते हुए उसने कानून का दरवाजा खटखटा दिया. इस मामले में बूडिया थाने में जाकर अपने पति के खिलाफ शिकायत दे दी जिस पर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुस्लिम वूमेन प्रोटेक्शन राइट एक्ट 2019 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया.

पुलिस गिरफ्त में आते ही बदले सुर

पुलिस की गिरफ्त में आते ही आरोपी भीगी बिल्ली बन गया और कहने लगा कि उसने तीन तलाक नहीं दिया जबकि उसकी पत्नी ही उसे छोड़ कर चले गई थी. उसने कहा कि मैंने उसकी तलाश भी की लेकिन वह नहीं मिली. चार दिन के बाद मुझे मेरी पत्नी पांवटा साहिब के इलाके से मिली. यहां वह अपने रिश्तेदारों के पास थी और वहीं पर चार लोग इक्टठा हुए थे.

आरोपी पति बना रहा बहाने

यहां वह उसके साथ बातचीत करने लगी और उसने अमादलपुर में न रहने की बात कहीं. हालांकि पति अब पत्नी को किसी प्रकार के तलाक की बात से इंकार तो कर रहा है, लेकिन पत्नी ने पति पर ऐसा आरोप क्यों लगाया यह बड़ा सवाल है. पुलिस ने हालाकि आरेापी को गिरफ्तार तो कर लिया है लेकिन तीन तलाक को लेकर अब पति तरह तरह के बहाने बना रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें- डबल मर्डर केस : कमरे में सो रहे इमाम और पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

ये भी पढ़ें- लव मैरिज करने पर मायके वालों ने दी दर्दनाक सजा, घर बुलाकर गला काट कर दी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...