Home /News /haryana /

massive fire in hardware shop in yamunanagar loss of lakhs hrrm

यमुनानगर: भीषण आग ने मचाया हार्डवेयर दुकान में तांडव, लाखों का हुआ नुकसान

यमुनानगर में आग का तांडव

यमुनानगर में आग का तांडव

Fire in Yamunanagar: स्थानीय लोग इस घटना के लिए बिजली विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं. इनकी माने तो इलाके में बिजली की हाईटेंशन तारें काफी नीचे तक झूलती रहती हैं, जिनमें तेज हवाओं से शॉर्ट सर्किट हो जाता है.

यमुनानगर. जगाधरी के मटका चौक के पास हार्डवेयर व पेंट की दुकान में भयंकर आग लग गई. बोर्ड व पेंट के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. दुकान के अंदर लगातार हुए धमाकों की वजह से दुकान के दरवाजे भी टूट गए. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. और आग पर काबू पाने की कवायत तेज हो गई. धमाके इतने जोरदार थे कि आस पड़ोस में कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया.

दुकान मालिक भूपेंद्र सिंह के मुताबिक वह मंगलवार देर शाम दुकान बंद कर घर चले गए थे. बुधवार की सुबह करीब चार बजे बिजली के शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई. वहीं दमकल अधिकारी ने बताया कि दमकल की सात गाड़ियां मौके पर आ चुकी है. बोर्ड व पेंट के कारण आग ज्यादा फैल रही है.

आग के चलते छोटी लाइन पर रहा ट्रैफिक जाम
आग के कारण छोटी लाइन पर जाम लग गया. इस रोड पर कई शिक्षण संस्थान भी है, जिसके चलते बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा. यह इलाका काफी व्यस्त और भीड़ भाड़ वाला होने के कारण गनीमत रही की आग आस-पास की इमारतों में नहीं फैली. स्थानीय लोग इस घटना के लिए बिजली विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार ठहरा रहें हैं. इनकी माने तो इलाके में बिजली की हाईटेंशन तारें काफी नीचे तक झूलती रहती हैं, जिनमें तेज हवाओं से शॉर्ट सर्किट हो जाता है.

दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू
वहीं दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया, कि आग लगने के पीछे बिजली के झूलते तारे कारण है या कुछ और यह जांच के बाद ही क्लियर हो सकता है. बहराल कई घंटों की मेहनत के बाद दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है, और आग बुझने के बाद नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

Tags: Fire, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर