Home /News /haryana /

योगेश बत्रा हाई प्रोफाइल मर्डर केस: जिला कोर्ट ने पत्नी प्रियंका समेत 4 लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा

योगेश बत्रा हाई प्रोफाइल मर्डर केस: जिला कोर्ट ने पत्नी प्रियंका समेत 4 लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा

हाई प्रोफाइल केस 4 साल चला और 25 गवाहों के बाद सुनाया फैसला.

हाई प्रोफाइल केस 4 साल चला और 25 गवाहों के बाद सुनाया फैसला.

Yamuna Nagar Murder Case: यमुनानगर के करोड़पति बिजनेसमैन योगेश बत्रा हत्याकांड की सुनवाई करीब 4 साल तक चली. इसमें 25 लोगों की गवाही हुई. दोषियों को उम्र कैद के साथ 60 हजार रुपये जुर्माना भी किया है.

    आशीष शर्मा,

    यमुनानगर. यमुनानगर जिला अदालत (Yamunanagar District Court) ने करोड़पति बिजनेस मैन योगेश बत्रा (Yogesh Batra) के हाईप्रोफाइल मर्डर केस (High Profile Murder Case) में उसकी पत्नी प्रियंका बत्रा सहित 4 लोगों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. बुधवार को कोर्ट ने हत्या एवं साजिश रचकर हत्या करने के मामले में अहम फैसला सुनाया. जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक अग्रवाल की कोर्ट ने पत्नी प्रियंका बत्रा को अपने जिम ट्रेनर आशिक, एवं अन्य दो कॉन्ट्रैक्ट किलर के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर उसे सामान्य मौत दिखाने का प्रयास करने के आरोप में उम्र कैद की सजा सुनाई है.

    यमुनानगर के करोड़पति बिजनेसमैन योगेश बत्रा के हत्याकांड में यमुनानगर जिला अदालत ने उसकी धर्मपत्नी प्रियंका बत्रा, आशिक रोहित एवं दो कॉन्ट्रैक्ट किलर सतीश और श्याम सुंदर को उम्र कैद की सजा सुनाई है. करीब 4 साल तक चले इस केस में बहुत सारे उतार-चढ़ाव भी आये. आखिरकार 25 गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद और सरकमस्टेंशियल एविडेंस (Circumstantial Evidence) के आधार पर जिला एवं सत्र न्यायालय ने चारों हत्या आरोपियों को दोषी करार देकर उम्र कैद की सजा सुना डाली. कोर्ट ने प्रियंका सहित अन्य दोषियों को 60 हजार रुपये जुर्माना भी किया गया.

    मृतक के पिता ने प्राइवेट डिटेक्टिव से करवाई थी छानबीन
    यमुनानगर के प्लाई व्यापारी सुभाष बत्रा को अपनी बहू पर उस वक्त शक हुआ, जब 27 मई 2016 की रात को योगेश की मौत की खबर मिलने के बाद अगले दिन सुबह वह खटीमा से यमुनानगर पहुंचे. उन्हें प्रियंका ने बताया कि योगेश की साइलेंट अटैक से मौत हुई है. पहले तो उन्होंने यकीन कर लिया था, लेकिन कुछ दिनों बाद जब इन्हें प्रियंका के चाल-चलन पर शक हुआ तो इन्होंने अपने स्तर पर एक प्राइवेट डिटेक्टिव से पूरे मामले की खोजबीन करवाई. तब उन्हें पता चला कि प्रियंका का उसके जिम ट्रेनर रोहित कुमार के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा है. बिजनेस मैन सुभाष बत्रा का दावा है कि उनके हाथ कुछ ऐसे प्रूफ औऱ फोटोग्राफ भी लगे जिसके बाद इनका शक यकीन में बदल गया.

    यमुनानगर पुलिस ने दे दी थी आरोपियों को क्लीन चिट
    सुभाष बत्रा ने पूरे मामले की जानकारी यमुनानगर पुलिस को दी. यमुनानगर पुलिस ने जांच कर आरोपियों को क्लीन चिट भी थमा दी थी. इसके बाद सुभाष बत्रा हरियाणा के डीजीपी से मिले और इस मामले की जांच करनाल एसआईटी को सौंप दी गई. करनाल एसआईटी ने इस केस पर मेहनत की और सरकमस्टेंशियल एविडेंस जैसे मोबाइल लोकेशन जैसे टेक्निकल तथ्यों को आधार मानकर चारों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

    Tags: Haryana news, Haryana news live, Yamunanagar S07a009

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर