RSS कार्यकर्ता की बेटी से शादी करने पर मुस्लिम लड़के के परिवार को किया समाज से बहिष्कृत

देर रात समुदाय के कुछ शरारती लोगों द्वारा पटाखे फोड़ने के बाद मुस्लिम समुदाय के बिरादरी ने एक पंचायत कर मुस्लिम युवक के परिवार को समाज से बहिष्कार कर दिया.

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: July 18, 2019, 2:25 PM IST
RSS कार्यकर्ता की बेटी से शादी करने पर मुस्लिम लड़के के परिवार को किया समाज से बहिष्कृत
संघ वर्कर की बेटी से शादी करने पर मुस्लिम लड़के के परिवार को किया समाज से बहिष्कार
Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: July 18, 2019, 2:25 PM IST
हरियाणा के यमुनानगर जिले में बहुचर्चित संघ वर्कर की बेटी द्वारा मुस्लिम युवक से निकाह करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. देर रात समुदाय के कुछ शरारती लोगों द्वारा पटाखे फोड़ने के बाद मुस्लिम समुदाय के बिरादरी ने एक पंचायत कर मुस्लिम युवक के परिवार को समाज से बहिष्कार कर दिया. फिलहाल, घर पर ताला लटका हुआ है और घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

लड़की बालिग है उसे अपना फैसला लेने का हक है : हाईकोर्ट

बता दें कि यमुनानगर के हमीदा कॉलोनी में एक संघ वर्कर की बेटी ने मुस्लिम समुदाय के लड़के के साथ निकाह कर लिया है, जिसके बाद मामला कोर्ट में पहुंच गया है. कोर्ट ने लड़की के बालिग होने की बात कहकर उसे अपना फैसला लेने का हक बताया. हालांकि इस मामले में लड़की को लड़के के हवाले भी नहीं किया गया, क्योंकि मामला हाईकोर्ट में है. ऐसे में लड़की के पिता ने सीधे सीधे लड़के और लड़की को धमकी देते हुए सावधान रहने की सलाह दी है.

बहिष्कार, boycott
लड़के के परिवार को शहर छोड़ने का फरमान सुना दिया.


इसके बाद संघ वर्कर की बेटी नबील (मुस्लिम युवक) के मामा के घर थाना भवन उत्तर प्रदेश में पहुंच गई. वहीं दूसरी तरफ लड़की के वहां पहुंचने की बात सामने आते ही, रात को कुछ शरारती तत्वों ने पटाखे जला दिए. इस पर कॉलोनी के लोगों ने इसे समुदायिक विवाद होने का खतरा बताया और रात को ही कॉलोनी के लोगों ने इस पर पंचायत की और फैसला लिया. उन्होंने कहा कि नबील ने जो काम किया है वह कॉलोनी के लोगों के हित में नहीं है और ऐसे में इनके साथ किसी प्रकार का कोई लेन देन नहीं होना चाहिए. साथ ही लड़के के परिवार को शहर छोड़ने का फरमान सुना दिया.

कुछ शरारती लोग पुलिस हिरासत में

वहीं नबील का परिवार थाना भवन में है या फिर कहीं और, इस बारे में किसी को कुछ नहीं पता है. फिलहाल, वहां पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है. कॉलोनी में कुछ शरारती लोगों के चलते महौल खराब होने की अशंका में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरास्त में लिया है. उनसे पटाखे जलाए जाने के बारे में पूछताछ कर रही है. वहीं लड़का-लड़की दोनों के भाग जाने के बाद से इलाके में दहशत का महौल बना हुआ है. पुलिस हर तरह से कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने का दावा कर रही है.
Loading...

police force-पुलिस बल
पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है


ये भी पढ़ें:- जोमेटो कर्मचारियों ने ढाबे में की तोड़फोड़, वीडियो वायरल 

ये भी पढ़ें:- अभय चौटाला के बेटे अर्जुन की आज सगाई, ओपी चौटाला होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 1:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...