...जब जिंदा मोर को निगल गया 20 फीट लंबा अजगर, देखें VIDEO
Yamunanagar News in Hindi

...जब जिंदा मोर को निगल गया 20 फीट लंबा अजगर, देखें VIDEO
मोर को निगल गया अजगर

हरियाणा के यमुनानगर में खेतों के बीच से अचानक एक अजगर (Python) निकल आया और उसने देखते ही देखते राष्ट्रीय पक्षी मोर (Peacock) को जिंदा निगल लिया. अजगर और मोर के बीच लड़ाई का Video आप भी देखें.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर में पिछले कुछ दिनों से रात के समय बारिश और दिन में उमस और झुलसा देने वाली धूप, इंसानों के साथ-साथ पशु-पक्षियों को भी परेशान किए हुए है. मौसम में अचानक आए इस बदलाव से राष्ट्रीय पक्षी मोर (Peacock) संकट में पड़ गया है. उसके लिए तो यह मौसमी बदलाव जीवन और मौत का सबब बना हुआ है. घने पेड़ों की तलाश में मोर जंगलों की तरफ रुख कर रहे हैं और वहां विशालकाय अजगर (Python) उन्हें अपना शिकार बनकर जिंदा निगल ले रहे हैं. ऐसी ही एक घटना को दर्शाता एक ताजा वीडियो सामने आया है. इसमें 20 फुट लंबा अजगर मोर को निगलता हुआ साफ नजर आ रहा है. मामला सढौरा ब्‍लॉक के गांव झंडा का है. अजगर और मोर का यह Video ग्रामीणों ने मोबाइल से बनाया है.

मोर को जिंदा निगल गया अजगर

पूर्व सरपंच मान सिंह ने बताया कि गांव झंडा की पहाड़ियों पर श्रीशिव मंदिर के पास अचानक 20 फुट लंबा अजगर निकल आया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. अजगर ने वहां पर घूम रहे एक मोर को भी निगल लिया. दहशतजदा ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. जब तक पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंचती, तब तक अजगर झाड़ियों की ओर से चला गया. जिसने भी इस घटना को देखा, वह हैरान रह गया.




ग्रामीणों के उड़े होश


वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अजगर को देख उनके होश उड़ गए. करीब 15 से 20 फीट लंबे अजगर ने एक मोर को दबोच रखा था. अजगर को देखकर लोगों में दहशत फैली हुई है. वह खेतों की ओर जाने से भी घबरा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि अजगर के अचानक निकल आने से महिलाएं और बच्चे डर गए हैं. माता-पिता भी बच्चों को घर से निकलने नहीं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश

Unlock 1.0: हरियाणा के लोगों को आज से मिलेगी ये छूट, दूसरे जिला में आवाजाही को लेकर बड़ा फैसला

हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश
First published: June 8, 2020, 8:25 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading