होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा पंचायत चुनावः BJP को झटका, शिक्षामंत्री के इलाके में कांग्रेस का परचम, बसपा भी खुश

हरियाणा पंचायत चुनावः BJP को झटका, शिक्षामंत्री के इलाके में कांग्रेस का परचम, बसपा भी खुश

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के जिला यमुनानगर में बीएसपी और कांग्रेस ने मिलकर बीजेपी का गणित बिगाड़ दिया है.

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के जिला यमुनानगर में बीएसपी और कांग्रेस ने मिलकर बीजेपी का गणित बिगाड़ दिया है.

Yamunanagar Panchayat Elections: यमुनानगर जिला सचिवालय में सभी विजय पार्षदों को जिला प्रशासन की तरफ से विजई होने के सर् ...अधिक पढ़ें

यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के जिला यमुनानगर में बीएसपी और कांग्रेस ने मिलकर बीजेपी का गणित बिगाड़ दिया है. 18 वार्डों वाली जिला परिषद बॉडी में बीजेपी की झोली में मात्र 6 उम्मीदवार ही आएं है, जबकि बहुजन समाज पार्टी के 4 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. आम आदमी पार्टी और आईएनएलडी के एक-एक प्रत्याशी ही विजयी रहे हैं. इसके अलावा 6 वार्डों में जनता ने निर्दलीय उम्मीदवारों पर अपना भरोसा दिखाया है.

यमुनानगर जिला परिषद के 18 वार्डों के नतीजे आते ही कांग्रेस पार्टी और बीएसपी में जश्न का माहौल छा गया. कांग्रेस के जिला कोऑर्डिनेटर श्यामसुंदर बत्रा का दावा है कि जिला परिषद में कांग्रेस की भारी जीत हुई है. जिला परिषद के चेयरमैन का ताज भी कांग्रेस पार्टी के सिर पर ही सजेगा. श्याम सुंदर बत्रा ने बताया कि वार्ड नंबर 6-7-8-9-10 शिक्षा मंत्री की बेल्ट है, जिसमें वार्ड नंबर 6-7 और 8 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

विपक्षी नेताओं को दिखने लगी है 2024 की झलक
वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस समर्थन से जीत कर आए नरवेल सिंह और वार्ड-8 से जीते पूर्व मंत्री अकरम खान के भाई शमीम खान ने इस जीत के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है. उन्होंने 2024 में भी इसी तरह की जीत की कामना करते हुए जनता के बीच रहकर और मेहनत करने की बात कही है. वार्ड नंबर 5 से जीते आम आदमी पार्टी के दिलीप सिंह का कहना है कि वह लोगों को उन्हें चुनने के लिए धन्यवाद देते है और उन्होंने कहा कि वह अधिक से अधिक अपने क्षेत्र का विकास करेंगे.

वार्ड नंबर 7 से पहली बार चुनी गई जिला परिषद के पूर्व प्रधान कांग्रेसी नेता श्याम सुंदर बत्रा की पुत्रवधु भानू बत्रा ने अपनी जीत के लिए सभी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि वह वायदा करती हैं कि आने वाले समय में कोई भी काम होगा, वह उसे पूरी लगन और मेहनत से करेंगी और अपने ससुर श्यामसुंदर बत्रा के नक्शे कदम पर चलते हुए जनहित में कार्य करेंगी.

डीसी ने नवनिर्वाचित सदस्यों को जारी किए प्रमाण पत्र
यमुनानगर जिला सचिवालय में सभी विजय पार्षदों को जिला प्रशासन की तरफ से विजई होने के सर्टिफिकेट दिए गए. यमुनानगर के उपायुक्त राहुल हुड्डा ने सभी विजई पार्षदों को जीत की बधाई देते हुए उम्मीद जाहिर की कि वह अपने इलाके की विकास के लिए कार्य करेंगे. इसके अलावा सरकार की योजनाओं को अपने इलाके में बता कर लोगों को उसका फायदा दिलाएंगे.

युमनानगर जिला परिषद चुनावों के परिणाम
वार्ड-1 रमेश कुमार (बीजेपी).
वार्ड नंबर 2 निशा संधू (निर्दलीय).
वार्ड नंबर 3 अहमद अली (निर्दलीय).
वार्ड नंबर 4 गुरजीत कौर (निर्दलीय).
वार्ड नंबर 5 दिलीप कुमार (आम आदमी पार्टी).
वार्ड नंबर 6 निरवेल सिंह (निर्दलीय).
वार्ड नंबर 7 भानु बत्रा (निर्दलीय).
वार्ड नंबर 8 चौधरी समीम खान (निर्दलीय).
वार्ड नंबर 9 सुरेश देवी (बीजेपी).
वार्ड नंबर 10 जयचंद्र (बीजेपी).
वार्ड नंबर 11 सुशीलादेवी (बहुजन समाज पार्टी).
वार्ड नंबर 12 संगीता देवी (बीजेपी).
वार्ड नंबर 13 अग्नि विजय सिंह (बहुजन समाज पार्टी).
वार्ड नंबर 14 सलोनी कंबोज (इनेलो).
वार्ड नंबर 15 धर्मपाल सिंह (बहुजन समाज पार्टी).
वार्ड नंबर 16 सुमन देवी (बहुजन समाज पार्टी).
वार्ड नंबर 17 सर्वजीत रघुवंशी (बीजेपी).
वार्ड नंबर 18 विनीत कौर (बीजेपी).

Tags: BJP, Haryana news live, Yamunanagar News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें