बच्चों की जान से खिलवाड़! कोचिंग सेंटर का शटर बंद कर अंदर चल रही थी क्लास, प्रशासन ने सील किया
Yamunanagar News in Hindi

बच्चों की जान से खिलवाड़! कोचिंग सेंटर का शटर बंद कर अंदर चल रही थी क्लास, प्रशासन ने सील किया
प्रशासन ने रेड कर इंस्टीट्यूट को किया सील

लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों की उड़ाई जा रही थी धज्जियां. सरकार की पाबंदी के बावजूद कोचिंग सेंटर (Coaching Center) में हो रही थी पढ़ाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 9:27 AM IST
  • Share this:
यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर (Yamunanagar) जिले में एक प्राइवेट कोचिंग सेंटर (Coaching Center) द्वारा ना केवल लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी,  बल्कि यहां पढ़ने वाले बच्चों की भी जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था. कोचिंग सेंटर का शटर बाहर से बंद करके भीतर बच्चों की कलासें लगाई जा रही थी. सूचना मिलने के बाद यमुनानगर के एसडीएम ने दल बल के साथ रेड की, और बच्चों को बाहर निकालकर कोचिंग सेंटर को सील कर दिया.

यमुनानगर के इस प्राइवेट इंस्टिट्यूट का नाम भले ही राइट डायरेक्शन हो, मगर यह अपने साथ-साथ यहां पढ़ने वाले बच्चों को भी रॉन्ग डायरेक्शन में ले जा रहा है. सरकार ने फिलहाल प्राइवेट इंस्टिट्यूट्स को खोलने का आदेश जारी नहीं किए है‌‌ लेकिन इस इंस्टिट्यूट का मालिक बाहर से शटर बंद करके भीतर कलासे चला रहा था और सीधा सीधा प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहा था.

लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना



काबिले जिक्र है कि लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते शनिवार और रविवार को भी लॉकडाउन लगा दिया गया है. इंस्टिट्यूट मालिक इस वीकेंड लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना भी कर रहा था. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के गृह जिला में चल रही इतनी बड़ी गड़बड़ की सूचना मिलते ही एसडीएम खुद दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस बल की मदद से पहले बच्चों को बाहर निकाला फिर इंस्टिट्यूट को सील कर दिया.
कोचिंग सेंटर किया सील

एसडीएम दर्शन सिंह ने कहा कि यह सरासर गलत तरीका है. इस प्रकार की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही की जाएगी. क्योंकि सरकार द्वारा अभी तक कोचिंग सेंटर खोलने की परमिशन नहीं दी गई है. वह जब मौके पर पहुंचे तो इंस्टिट्यूट का शटर बाहर से बंद करके भीतर बच्चों को पढ़ाया जा रहा था. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. वहीं कुछ हेयर सैलून भी खुले पाए गए जिन्हें प्रशासन द्वारा चेतावनी देकर बंद करवा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading