Home /News /haryana /

the unseasonal rains turned into a disaster the hill river was in spate villagers trapped in the waves nodbk

आफत बनकर बरसी बे-मौसमी बारिश, पहाड़ी नदी उफान पर, लहरों में फंसे ग्रामीण

इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ही किया.

इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ही किया.

Haryana News: गांव बरौली में तेज आंधी तूफान से सड़क किनारे खड़ा पेड़ टूटकर एक घर और बाइक पर जा गिरा. मगर यहां भी गनीमत रही कि किसी को कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. लेकिन जिस बाइक पर पेड़ गिरा था उसके आगे वाला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

यमुनानगर. बुधवार को बिन मौसम आई बारिश से हिमाचल की पहाड़ियों से सटकर बहने वाली पहाड़ी नदी अचानक उफान में आ गई. नतीजा भारी मात्रा में बरसाती नदी का पानी हरियाणा के खिजराबाद इलाके में बसे गांव खिल्ला वाले में पहुंच गया. पानी की रफ्तार बेहद तेज और खौफनाक थी. तेज बहाव में एक वृद्ध व्यक्ति और साइकिल सवार फंस गया. दोनों टापू लोमा एक मिट्टी के ढेर पर खड़े थे मगर पानी का तेज बहाव धीरे-धीरे उस मिट्टी को भी काट रहा था. समय बहुत कम था लिहाजा स्थानीय ग्रामीणों ने हिम्मत की और पीछे से एक नया रास्ता तलाश लिया. कुछ लोग फरिश्ते बन के दोनों के पास पहुंचे और वृद्ध का हाथ पकड़ कर उसे सकुशल मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया.

इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को ग्रामीणों ने अपने स्तर पर ही किया. दरअसल बरसाती नदी का रास्ता स्थानीय लोग एक गांव से दूसरे गांव में जाने के लिए इस्तेमाल करते है. बुधवार को कुछ लोग इसी रास्ते से अपने खेतों में जा रहे थे. तभी अचानक तेज आंधी- तूफान के साथ आई मूसलाधार बारिश से नदी में बाढ़ जैसे हालात बन गए. मगर गनीमत रही कि किसी का जानी नुकसान नहीं हुआ. ग्रामीणों में गुस्सा है कि अभी से ऐसे हालात बन रहे है तो मानसून के दिनों में क्या हाल होगा ? ग्रामीणों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि यहां पक्की पुलिया बनाई जाए, और खेतों को बरसाती नदी में अचानक आने वाले पानी से बचाने का उचित प्रबंध किया जाए.

आगे वाला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है
वहीं, दूसरी ओर गांव बरौली में तेज आंधी तूफान से सड़क किनारे खड़ा पेड़ टूटकर एक घर और बाइक पर जा गिरा. मगर यहां भी गनीमत रही कि किसी को कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. लेकिन जिस बाइक पर पेड़ गिरा था उसके आगे वाला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है.

Tags: Flood, Flood alert, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर