महिला ने ससुर पर लगाए हलाला के नाम पर जबरदस्ती करने का आरोप

महिला का आरोप है कि उसके पति ने कुछ समय पहले उसे तीन तलाक कह दिया था. लेकिन उसके सुसर इस बात से सहमत नहीं हुआ और उसने बहू के मायके में जाकर इस तलाक के न होने की बात कह डाली

News18 Haryana
Updated: July 3, 2019, 2:20 PM IST
महिला ने ससुर पर लगाए हलाला के नाम पर जबरदस्ती करने का आरोप
पीड़ित महिला ने ससुर पर लगाए आरोप
News18 Haryana
Updated: July 3, 2019, 2:20 PM IST
यमुनानगर में ट्रिपल तलाक के बाद हलाला के नाम पर एक ससुर पर अपनी बहू से जबरदस्ती करने के आरोप लगे हैं.इतना ही नहीं जुबान बंद रखने के लिए ससुर ने बहू को पचास गज का प्लाट भी देने की बात कही. लेकिन बहू द्वारा यह बात अपने पति को बताने पर पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया. फिलहाल मामला पुलिस की चौखट तक पहुंच गया है.

महिला का आरोप है कि उसके पति ने कुछ समय पहले उसे तीन तलाक कह दिया था. लेकिन उसके सुसर इस बात से सहमत नहीं हुआ और उसने बहू के मायके में जाकर इस तलाक के न होने की बात कह डाली. हालांकि मुस्लिम कानून में तलाक के बाद हलाला भी होता है और ऐसे में आरोप है कि सुसर की गंदी नजर बहू पर थी और उसने घर में ही उसका हलाला करने की बात कह कर उसे वापस ले गए.

हालांकि उस समय तो बहू ने सुसर के साथ किसी भी प्रकार के संबंध रखने से साफ मना कर दिया. लेकिन कुछ दिन पहले ही सुसर ने बहू के साथ जबरदस्ती कर दी और ऐसे में उसने विरोध भी किया. लेकिन सुसर ने बहू की एक नहीं सुनी और उसके साथ जबरदस्ती करने के बाद उसे मुहं बंद रखने की हिदायत दी और लालच देकर यह कह दिया कि अगर वह चुप रहेगी तो वह उसके नाम पचास गज का प्लाट भी लगा देगा और उसका सारा खर्च भी वही उठाएगा.

बहू के साथ जो कुछ भी हुआ उसके लेकर वह चुप नहीं रही. हालांकि उसके पहले हुए तीन तलाक को लेकर काफी समय भी बीत चुका था और यह सब कुछ तब हुआ जब महिला की सास की भी मौत हो चुकी थी. लेकिन बहू ने चुप ना रह कर यह बात अपने पति को बता दी. इस बात को सुनकर पति आग बबूला हो गया और उसने अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल कर तलाक तलाक तलाक कह दिया.

पीड़िता ने एसपी को लिखित शिकायत दी

फिलहाल पीड़िता अपनी मां के पास आ गई है और उसने एसपी यमुनानगर को लिखित में शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. लेकिन ऐसे में एक तरफ पीडिता तीन तलाक की बात कह कर अपने सुसर पर गंभीर आरोप लगा रही है. लेकिन वही उसके पति की मानें तो उसने पहले अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया था और मौलवी को बीच में लाकर उसका हल निकाल कर उसे वापस ले गए थे. लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं हुआ और न ही उसे तीन तलाक दिया है.

पति बोला नहीं दिया तलाक
Loading...

हालांकि पति यह बात कह रहा है कि उसके घर की बिजली काट दिए जाने पर नाराज होकर उसकी पत्नी उसे छोड़ कर चली आई है. लेकिन इन दोनों की बातों में क्या सच्चाई है इसकी जांच अब पुलिस को करनी होगी. पीड़िता की मानें तो तीन तलाक को लेकर सरकार भले ही लाख बाते कर रही है लेकिन इस तीन तलाक के चलते मुस्लिम औरतें नरक में जीवन व्यतीत कर रही है.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मुंह दिखाने लायक नहीं रही कांग्रेस: विज

इनेलो को लगा एक और झटका, सतीश नांदल BJP में हुए शामिल
First published: July 3, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...