लाइव टीवी

यमुनानगर: खेत से अवैध खनन के डंपर निकालने पर दो पक्ष आपस में भिड़े, 6 घायल

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: November 12, 2019, 5:12 PM IST
यमुनानगर: खेत से अवैध खनन के डंपर निकालने पर दो पक्ष आपस में भिड़े, 6 घायल
खिजराबाद में अवैध खनन को खेतों से रोकने को लेकर दो पक्ष हुए आमने-सामने

यमुनानगर (Yamunanagar) के थाना खिजराबाद (Khizrabad )में अवैध खनन (illegal mining) को खेतों में से रोकने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए. विवाद में दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

  • Share this:
यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर (Yamunanagar) के थाना खिजराबाद (Khizrabad )में अवैध खनन (illegal mining) को खेतों में से रोकने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए. विवाद में दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए, लेकिन हैरानी इस बात की रही कि जिन लोगों ने अवैध खनन के वाहन व हथियारों (Weapons) से भरी गाड़ी को पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने उसी पक्ष के लगभग 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. वहीं पीडित लोग आज डीएसपी से मिले, जिन्होंने इस मामले में राजनीतिक दवाब की बात कहते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए.

भीलपुर के खेत बने महाभारत का मैदान

यमुनानगर के कस्बा खिजराबाद के गांव भीलपुर के खेत महाभारत का मैदान बन गए. दरअसल आरोप है कि रामलाल की भीलपुरा में खेती की जमीन है, जिस पर दो दिन पहले खेतों के बीच से ही खनन माफिया ने रास्ता बना लिया और इसी रास्ते से माफिया अवैध खनन की गाड़ियों को लेकर निकलने लग गए. आरोप है कि जब इन गाड़ियों को यहां से रोका गया तो गांव के ही कुछ लोग झगड़े पर उतारू हो गए. हालांकि पहले तो झगड़ा शांत हो गया, लेकिन कुछ ही देर के बाद तीन गाड़ियों में लोग पहुंचे और आते ही उन्होंने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. विवाद में दोनों तरफ से चले लाठी डंडो में आधा दर्जन लोग घायल हो गए. वहीं माफिया के कुछ लोग अपनी एक गाड़ी और डंपर को छोड़ कर मौके से फरार हो गए.

ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद डीएसपी से मिले स्थानीय लोग
ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद डीएसपी से मिले स्थानीय लोग


पुलिस ने 16 ग्रामीणों के खिलाफ मामला किया दर्ज

ग्रामीणों ने कार व डंफर की चाबी पुलिस को सौंप कर मामले की शिकायत भी दर्ज कराई, यहां तक की जो ग्रामीण घायल हुए थे, उन्होंने अपना मेडिकल भी पुलिस को सौंपा, लेकिन हैरानी तब हुई जब पुलिस ने 16 ग्रामीणों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दिया.ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज होते ही लोग आज थाना खिजराबाद प्रभारी के खिलाफ एसपी से मिलने के लिए पहुंचे, जिसके बाद डीएसपी ने लोगों की बात सुनते ही एसएचओ को निष्पक्ष जांच करने के आदेश दे दिए. डीएसपी ने लोगों को आश्वासन दिया कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस हमले में तीन खनन माफिया के लोग भी घायल हो गए हैं, जो ग्रामीणों पर ही गंभीर आरोप लगा रहे हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें- राजा के ऐशगाह पर सैकड़ों साल बाद भी दूर-दूर से आते हैं लोग जूते मारने
Loading...

यह भी पढ़ें- यमुनानगर: ढाबे में शराब पीने से रोका तो नशे में धुत युवकों ने किया हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...