OMG: घर में घुसा 8 फीट लंबा अजगर, 18 किलो के करीब था वजन, देखें VIDEO

घर में घुसा 8 फीट लंबा अजगर
घर में घुसा 8 फीट लंबा अजगर

Python in House: नेशनल पार्क के साथ लगते 15 से 20 किलोमीटर के एरिया में रेड स्नेक और कोबरा के अलावा अजगर भी काफी मात्रा में पाए जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 12:40 PM IST
  • Share this:
यमुनानगर. जिले के गांव फ़ैज़पुर में एक खतरनाक अजगर (Python) पकड़े जाने से ग्रामीण दहशत में हैं. यह अजगर इतना फुर्तीला था कि इस पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची वाइल्ड लाइफ की एक्सपर्ट टीम को भी कई घंटों तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. आखिरकार वाइल्ड लाइफ के लोगों ने इस अजगर को रेस्क्यू (Rescue) कर कलेसर के घने जंगलों में छोड़ दिया.

विशाल अजगर गांव फैजपुर में ढाबे के पास एक मकान में घुसा हुआ था. अजगर को देखते ही लोगों में दहशत फैल गई. अजगर बेहद फुर्तीला था, जिसे देख लोगों की सांसें अटक गईं. गनीमत रही की कोई शख्‍स गलती से भी इसके करीब नहीं गया और किसी भी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. बता दें कि यह इलाका कलेसर नेशनल पार्क से सटे होने के कारण अक्सर यहां खतरनाक जंगली जानवर निकलते रहते हैं जो ग्रामीणों के पशुधन को अपना शिकार भी बना लेते है. मगर आज जिस अजगर से गांव वालों का सामना हुआ वह अब तक का सबसे ख़तरनाक और लम्बा बताया जा रहा है.





अजगर का वजन 15 से 18 किलोग्राम
जिस अजगर को टीम ने पकड़ा वह मादा थी. उसका वजन 15 से 18 किलोग्राम था. एक माह पहले भी गांव कलेसर से प्रदीप चौधरी के घर से इसी प्रकार का अजगर पकड़ा गया था. वन्य प्राणी विभाग के जिला इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि नेशनल पार्क के साथ लगते 15 से 20 किलोमीटर के एरिया में रेड स्नेक और कोबरा के अलावा अजगर भी काफी मात्रा में हैं. कई बार बल्लेवाला, भूड़कलां, मांडेवाला, अराइयांवाला से अजगर पकड़ कर नेशनल पार्क मे छोड़े गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज