Weather Alert: अगले 2 घंटे में यूपी और हरियाणा के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश
Muzaffarnagar News in Hindi

Weather Alert: अगले 2 घंटे में यूपी और हरियाणा के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान हल्की से मध्यम दर्ज की बारिश हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग ने कहा है कि यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, मुजफ्फरनगर और खतौली के आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश (Rain) हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 8:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और हरियाणा (Haryana) के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले दो घंटे के अंदर यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, मुजफ्फरनगर और खतौली के आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश (Rain) हो सकती है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

वहीं, बीते दिनों मौसम विभाग ने कहा था कि हरियाणा में 15 अगस्त तक मौसम के आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है. बीच-बीच में कहीं- कहीं बारिश (Rain) लोगों को गर्मी से राहत देने का काम करेगी. दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय होने के कारण प्रदेश में पिछले तीन से चार दिनों में कुछ स्थानों पर बारिश हो रही थी. बारिश के कारण लोगों को कुछ हद तक गर्मी से निजात मिली. तब मौसम विभाग ने कहा था कि शुक्रवार सुबह तक पंचकूला, पानीपत, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, मेवात आदि जिलों में बारिश होने के पूरे आसार बने हुए हैं. तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की बारिश तो कहीं तेज बारिश आने का अंदेशा लगाया जा रहा था.


अगले तीन दिनों तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया था
बता दें कि रविवार को अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग (Met Department) ने अगले तीन दिनों तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया था. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश (Rain) होने के आसार हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तेज बारिश का अनुमान भी लगाया गया था. मौसम विभाग का अनुमान है कि इससे उमस में कमी आएगी और दिन रात का तापमान भी नीचे गिरेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज