लाइव टीवी

प्लाई बोर्ड फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर की करंट लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

Tilak Bhardwaj | News18 Haryana
Updated: October 30, 2019, 2:40 PM IST
प्लाई बोर्ड फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर की करंट लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस
फैक्ट्री में करते वक्त करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई (सांकेतिक तस्वीर)

यमुनानगर (Yamunanagar) जिले में एक मजदूर (Labour) को लापरवाही के चलते अपनी जान गंवानी पड़ गई.

  • Share this:
यमुनानगर. हरियाणा (Haryana) के यमुनानगर (Yamunanagar) जिले में एक मजदूर (Labour) को लापरवाही के चलते अपनी जान गंवानी पड़ गई. दरअसल, मजदूर बालाजी प्लाई बोर्ड फैक्ट्री (Ply Board Factory) में काम कर रहा था, तभी उस दौरान मशीन में करंट (Current) आने से वह उसकी चपेट में आ गया. मजदूर की मौत के बाद से प्लाई बोर्ड फैक्ट्री में हड़कंप मच गया है.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है. गौरतलब है कि ऐसे कई हादसे इन फैक्ट्रियों में आए दिन होते हैं, लेकिन सबक कभी भी नहीं लिया जाता.

जांच अधिकारी जगदीप सिंह ने बताया कि दो भाई संजय कुमार और बीजेंद्र बालाजी प्लाई बोर्ड फैक्ट्री में काम करते हैं. इनमें से एक भाई संजय चाय पी रहा था और दूसरा बीजेंद्र काम कर रहा था कि तभी मशीन में करंट आ गया. करंट से बीजेंद्र को जोर से झटका लगा और वह दूर जाकर गिर पड़ा. इसके बाद आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक काम करने के दौरान मजदूरों को कोई सेफ्टी कीट नहीं दी जाती है. इस कारण आए दिन मजदूर यहां किसी न किसी हादसे के शिकार होते रहते हैं.

फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए राजस्थान भेज दिया है. साथ ही मृतक के परिवार वालों को इस मामले की सूचना भी दे दी गई है. मरने वाला मजदूर बिहार का रहने वाला था.

 
Loading...

ये भी पढ़ें:- Tik Tok गर्ल सोनाली फोगाट ने बहन और जीजा पर लगाया मारपीट का आरोप, केस दर्ज

ये भी पढ़ें:- शराब के नशे में धुत युवक ने होमगार्ड जवान का कॉलर पकड़कर मार दिया थप्पड़...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यमुनानगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...