यमुननगर: पुलिस ने सुलाझाई ज्वैलर की हत्या की गुत्थी, पुराना जानकार ही निकला हत्यारा

आरोपी को कोर्ट ले जाती पुलिस
आरोपी को कोर्ट ले जाती पुलिस

Jeweler Murder Case: ज्वैलर प्रवीण कुमार की उसी की दुकान में लाश बरामद हुई थी और दुकान से 15 किलो चांदी व 10 तोले सोना भी गायब मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 8:58 AM IST
  • Share this:
यमुनानगर. चार दिन पहले यमुनानगर में हुई एक ज्वैलर की हत्या (Murder) की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. हत्यारा कोई और नहीं बल्कि ज्वैलर (Jeweler) का एक पुराना जानकार निकला. जिसने एक अंगूठी बनवाने के बहाने पहले तिजोरी खुलवा ली, फिर ज्वैलर को ज्यादा शराब पिलाकर किसी कपड़े से उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया. वारदात के बाद हत्यारा तिजोरी में रखा 15 किलों चांदी और 10 तोले सोना लेकर फरार हो गया था. जिसे सीआईए-2 टीम ने 48 घंटों के भीतर काबू कर लिया.

बता दें कि यमुनानगर के बाडी माजरा में 10 अक्टूबर को ज्वैलर प्रवीण कुमार की उसी की दुकान में लाश बरामद हुई थी और दुकान से 15 किलो चांदी व 10 तोले सोना भी गायब मिला था. पुलिस की विभिन्न टीमों ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की. मगर सीआईए-(टू) टीम को इसमें सफलता मिली. पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने बताया कि परवीन की हत्या के आरोप में दड़बा निवासी अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

अशोक पहले ज्वैलर की दुकान में फर्नीचर का काम करता था. लेकिन दुकान नहीं चली तो उसने दुकान छोड़ दी.‌ लेकिन उसके बाद भी अशोक का यहां आना जाना लगा रहा. इस दौरान ज्वेलरी की दुकान में सोना व चांदी को देखकर उसके मन में लालच आ गया और उसने लूट और हत्या की योजना बनानी शुरू कर दी.



फिर वारदात वाली रात अशोक ने पहले से तय अपनी योजना के तहत परवीन पर अर्जेंट में एक सोने की अंगूठी बनाने का दबाव बनाया. इसी दौरान वह उसके साथ बैठकर शराब पीने लगा. जब परवीन नशे की हालत में हो गया तो अशोक ने वहीं रखे एक कपड़े से गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया और तिजोरी में रखा 15 किलों चांदी और 10 तोले सोना लेकर फरार हो गया. एसपी ने बताया कि अशोक को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है बहुत जल्द लूटा गया सोना व चांदी भी रिकवर कर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज