Himachal Day: धर्मशाला में बेहद सादे अंदाज में मनाया गया 74वां हिमाचल दिवस, विधानसभा अध्यक्ष ने फहराया तिरंगा

हिमाचल दिवस के अवसर पर सलामी देने जवान.

हिमाचल दिवस के अवसर पर सलामी देने जवान.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का 74वां स्थापना दिवस आज धर्मशाला (Dharmshala) के पुलिस ग्राउंड में कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते मनाया गया. इस अवसर पर बहुत कम लोगों ने भागीदारी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:54 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. धर्मशाला (Dharmshala) के पुलिस ग्राउंड में कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आज प्रदेश सरकार की ओर से स्थानीय प्रशासन के सहयोग से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का 74वां स्थापना दिवस बड़े ही सादे तरीके से मनाया गया. हालांकि इस दौरान 200 के करीब लोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की. लेकिन उनमें से ज्यादातर लोग अधिकारी वर्ग, नेता वर्ग या उनके परिवारों से ही शरीक हुये.

आमजन के नाम पर यहां न के बराबर ही लोगों ने भागीदारी की. हालांकि आम दिनों में यही समारोह हर साल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता था, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शिरकत करते रहे थे. साथ ही दोपहर बाद तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते थे. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण अब तमाम तीज़-त्योहार धूमिल हो गये हैं.

आज हिमाचल दिवस के खास मौके पर सब कुछ सूना नजर आया. हालांकि सरकार की ओर से इस समारोह की औपचारिकता भर निभाने के लिये विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार को बतौर मुख्य अतिथि बनाकर प्रदेश की इस दूसरी राजधानी धर्मशाला में भेजा गया था, जिन्होंने ठीक 11 बजे आकर तिरंगा फहराया और उसके बाद पुलिस बल की ओर से दी जाने वाली मार्च पास्ट सलामी से पहले परेड़ का मौका मुआयना किया.

इसके पश्चात, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया. इस अवसर पर अपने संबोधन में विपिन सिंह परमार ने स्वतंत्रता सेनानियों के बहुमूल्य योगदान, निस्वार्थ त्याग और बलिदान को याद किया. उन्होंने बहुमूल्य सेवाओं के लिए भारतीय सेनाओं के जवानों का भी आभार जताया. उन्होंने हिमाचल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह सुन्दर पहाड़ी प्रदेश आज ही के दिन 30 छोटी-बड़ी पहाड़ी रियासतों के विलय के साथ अस्तित्व में आया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज