Home /News /himachal-pradesh /

aap leader satyendar jain said party fight on all 68 seats of himachal pradesh

पंजाब चुनावों में प्रचंड जीत म‍िलने के बाद ह‍िमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP

द‍िल्‍ली के कैब‍िनेट मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने घोषणा की है क‍ि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. (Photo-Twitter)

द‍िल्‍ली के कैब‍िनेट मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने घोषणा की है क‍ि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. (Photo-Twitter)

Himachal Pradesh Assembly Elections: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने इस साल गुजरात और ह‍िमाचल प्रदेश में होने जा रहे चुनावों में उतरने का फैसला क‍िया है. पंजाब व‍िधानसभा में प्रचंड जीत हास‍िल करने के बाद पार्टी ने ह‍िमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता और द‍िल्‍ली के कैब‍िनेट मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने घोषणा की है क‍ि पार्टी हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जैसे पंजाब में जीत दर्ज की है वैसे ही हिमाचल प्रदेश में भी जीत दर्ज करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. देश के पांच राज्‍यों में चुनाव संपन्‍न होने के बाद अब आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) ने इस साल गुजरात (Gujarat Assembly Elections) और ह‍िमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Assembly Elections) में होने जा रहे चुनावों में उतरने का फैसला क‍िया है. पंजाब व‍िधानसभा (Punjab Assembly Elections) में प्रचंड जीत हास‍िल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने ह‍िमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता और द‍िल्‍ली के कैब‍िनेट मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने घोषणा की है क‍ि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जैसे पंजाब में जीत दर्ज की है वैसे ही हिमाचल प्रदेश में भी जीत दर्ज करेंगे.

पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता सत्‍येंद्र जैन ने ट्वीट कर ल‍िखा है, ‘पंजाब जीता, अब हिमाचल की बारी. आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जैसे पंजाब में जीत दर्ज की है वैसे ही हिमाचल प्रदेश में भी जीत दर्ज करेंगे. प्रदेश की जनता BJP-Congress की राजनीति से दु:खी हो चुकी है, हम काम पर Vote मांगेंगे.

इस बीच देखा जाए तो आज आम आदमी पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई की ओर से पंजाब की एत‍िहास‍िक जीत पर श‍िमला हेड ऑफ‍िस से व‍िजय यात्रा न‍िकाली थी ज‍िसमें पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता सत्‍येंद्र जैन ने इसकी अगुआई की.

उन्‍होंने पंजाब में ऐतिहासिक जीत पर कहा कि पहले नाम पर चुनाव होता था, अब काम पर चुनाव हुआ है. दिल्ली मॉडल को चुना गया है. अब हिमाचल में दिल्ली मॉडल पेश करेंगे. हिमाचल में सरकार बनाएंगे. स्वास्थ्य और शिक्षा में हिमाचल में काम नहीं हुआ है. हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Punjab: सत्‍ता संभालने से पहले भावी सीएम भगवंत मान का मास्टर स्‍ट्रोक, ADGP ने हटाई 122 पूर्व मंत्र‍ियों, MLA और नौकरशाहों की स‍िक्‍युर‍िटी!

बताते चलें क‍ि ह‍िमाचल प्रदेश में फिलहाल भाजपा के जयराम ठाकुर की सरकार है. ह‍िमाचल की 68 सीटों में से भाजपा के पास 44 सीटें हैं तो कांग्रेस का 21 सीटों पर कब्‍जा है. तीन सीटों पर न‍िर्दलीय व‍िधायक हैं. बताया जाता है क‍ि 2008 के परिसीमन के बाद से हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए कुल 68 सीटों पर चुनाव होते रहे हैं. 17 निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और 3 निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.

पंजाब में 92 सीटों पर दर्ज की है शानदार जीत
इस बीच देखा जाए तो 10 मार्च को आए पंजाब व‍िधानसभा चुनावों के नतीजों में आम आदमी पार्टी को 117 में 92 सीटें हास‍िल हुई हैं. वहीं गोवा की 40 में से दो सीटें भी आम आदमी पार्टी ने पहली बार जीती हैं. हालांक‍ि उत्‍तराखंड, मण‍िपुर और यूपी में पार्टी का खाता नहीं खुल पाया. लेक‍िन इन राज्‍यों में भी पार्टी ने अपनी मजबूत स्‍थ‍ित‍ि द‍िखाने के ल‍िए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी.

गुजरात के निकाय चुनाव में आप कर चुकी है अच्‍छा प्रदर्शन
पंजाब में प्रचंड जीत के बाद पार्टी अब ह‍िमाचल प्रदेश और गुजरात चुनावों पर पूरा फोकस बनाए हुए है. गुजरात के न‍िगम चुनावों में आम आदमी पार्टी अच्‍छा प्रदर्शन कर चुकी है. वहीं पंजाब चुनाव में प्रचंड जीत का फायदा हिमाचल प्रदेश में म‍िलने की उम्‍मीद भी लगा रही है. पंजाब की कई व‍िधानसभा ह‍िमाचल प्रदेश की सीमा से भी लगती हैं.

Tags: Aam aadmi party, AAP, Assembly elections, Delhi news, Himachal news, Political news, Punjab news, Satyendra jain

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर