होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल प्रदेशः किन्नौर में एक ट्रैकर की मौत एक घायल, तीन पोर्टर लापता

हिमाचल प्रदेशः किन्नौर में एक ट्रैकर की मौत एक घायल, तीन पोर्टर लापता

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक ट्रैकर की मौत हो गई और एक घायल हो गया, जबकि तीन पोर्टर लापता हो गए.

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक ट्रैकर की मौत हो गई और एक घायल हो गया, जबकि तीन पोर्टर लापता हो गए.

Shimla news: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक ट्रैकर की मौत हो गई और एक घायल हो गया, जबकि तीन पोर्टर लापता हो गए. य ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक ट्रैकर की मौत हो गई और एक घायल हो गया, जबकि तीन पोर्टर लापता हो गए. यह जानकारी राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एसडीएमए के निदेशक सुदेश मोख्ता ने शनिवार को यहां दी.

मोख्ता ने बताया कि चितकुल के कमलो दर्रे से तीन ट्रेकर्स और छह पोर्टर लापता हो गए थे. उन्होंने बताया कि उनमें से एक ट्रेकर और तीन कुली किन्नौर पहुंचे हैं, जबकि दो ट्रैकर और तीन पोर्टर वापस नहीं लौट सके. अधिकारी ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक एक ट्रैकर की मौत हो गई और दूसरा किन्नौर नहीं पहुंच सका.

हिमाचल में बरसात से कई करोड़ का नुकसान
हिमाचल प्रदेश में अब तक हुई बरसात से जहां कई करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं सौ से ज्यादा लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है. प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लगातार हो रही बरसात से न केवल जान-माल का नुकसान हुआ है, बल्कि सड़कों और भूस्खलन के कारण यहां के पर्यटन कारोबार पर भी इसका साफ असर दिख रहा है. प्रदेश के पर्यटन स्थल जो पहले पर्यटकों से गुलजार रहते थे वह इन दिनों सुनसान पड़े हैं. प्रदेश के अलग.अलग जगहों में बाढ़ और भूस्खलन के चलते पर्यटकों ने भी इन दिनों पहाड़ों का रुख करना बंद कर दिया है.

कुल्लू और मनाली में बारिश का सबसे अधिक रहा प्रभाव
अगर बात करें पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक मनाली सहित कुल्लू जिला की तो यहां पर भी बरसात का असर साफ देखा जा रहा है. मनाली सहित कुल्लू जिले के अन्य पर्यटन स्थलों में भी इन दिनों पर्यटक न के बराबर दिखाई दे रहे हैं.

Tags: Himachal pradesh news, Kinnaur News, Shimla News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें