• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • 50 करोड़ ठगी केस : पीड़ित बोले-आरोपी के हरियाणा के CM के साथ ताल्लुक!

50 करोड़ ठगी केस : पीड़ित बोले-आरोपी के हरियाणा के CM के साथ ताल्लुक!

हरियाणा के सीएम के साथ आरोपी को फोटो दिखाते पीड़ित.

हरियाणा के सीएम के साथ आरोपी को फोटो दिखाते पीड़ित.

ऊना और आसपास के इलाके के करीब 250 फ्रैंचाइज़ी सहित 1 लाख से अधिक लोगों से रजिस्ट्रशन के नाम पर 3000 रुपये लिए गए.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के ऊना में हुए लगभग 50 करोड़ रुपये के SMS भेजो पैसा कमाओ ठगी मामले में पीड़ितों ने ‘हट जा ताऊ पाछे ने’ गाने के फेम हरियाणवी गायक विकास कुमार और सीएम मनोहर लाल खट्टर से आरोपियों के सम्बन्ध होने के आरोप लगाए हैं.

पीड़ितों ने अपने आरोपों के पक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिये मीडिया को आरोपियों की इन हस्तियों के साथ तस्वीरें दिखाई. एक महीने बाद भी अनसुलझे मामले पर पुलिस जाँच तेज़ करने के माँग की. पुलिस ने भी जाँच में आरोपियों के बड़ी हस्तियों से संबंधों की बात स्वीकार की, लेकिन आपराधिक स्तर पर संबंधों का विषय जाँच के दायरे में बताया.

ऊना में एक महीने पहले यह मामला सामने आया था. लगभग 50 करोड़ के SMS भेजो पैसा कमाओ ठगी मामले में पीड़ितों का आक्रोश अब बढ़ता जा रहा है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिये आरोपियों की विकास कुमार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ वाली तस्वीरें दिखाई. पीड़ितों ने पुलिस से इन संबंधों का खुलासा करने की गुहार लगाई है.

ये है मामला
करीब सवा महीने पहले ऊना में आरोपी की ‘इंडियन एडवर्टाइज़मेंट’ कंपनी SMS भेजकर हर महीने पैसा कमाओ के नाम से लोगों को ठगा. ऊना और आसपास के इलाके के करीब 250 फ्रैंचाइज़ी सहित 1 लाख से अधिक लोगों से रजिस्ट्रशन के नाम पर 3000 रुपये लिए गए. दो महीने बाद एक साल तक हर महीने 5000 रुपये देने का झांसा देकर 50 करोड़ का गोलमालकर आरोपी फरार हो गए. इसके बाद पीड़ितों ने कंपनी ऑफिस में खूब हंगामा काटा था. पीड़ितों शक जाहिर किया कि बड़े लोगों के साथ संबंध होने के कारण पुलिस मामले को सुलझा नहीं रही है.

फर्जी निकले पते और नाम
ऊना जिले में हुई करीब 50 करोड़ की ठगी के इस मामले में आरोपियों के नाम पते पुलिस की जांच में फ़र्ज़ी निकले हैं. हालाँकि, पुलिस एक आरोपी का सही नाम, पता लगाने में कामयाब रही है. इसके बाद आरोपियों के रसूखदार होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा रहा है. इससे मामले के हाई प्रोफाइल होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है. एक शख्स को पुलिस ने उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज