बिलासपुर : ड्राइवर और यात्रियों की सजगता ने बचाई कंडक्टर की जान, जानें क्या था मामला

बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे कंडक्टर रजनीश.

बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे कंडक्टर रजनीश.

बस की फ्रंट सीट पर बैठे कंडक्टर को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गया. ड्राइवर और मुसाफिरों ने इस आपात स्थिति को तुरंत भांप लिया और तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 4:16 PM IST
  • Share this:
बिलासपुर. शिमला से चंबा जा रही बस के ड्राइवर और यात्रियों की संवेदनशीलता से बस कंडक्टर की जान बच गई. दरअसल, बस की फ्रंट सीट पर बैठे कंडक्टर को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गया. ड्राइवर और उस बस के मुसाफिरों ने इस आपात स्थिति को तुरंत भांप लिया और ड्राइवर ने तुरंत बस की दिशा अस्पताल की ओर मोड़ दी. वक्त रहते कंडक्टर को मेडिकल सेवा मिल जाने की वजह से उसकी जान बच गई. फिलहाल बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

यह भी एक इत्तफाक

देहरा के रहनेवाले कंडक्टर रजनीश फिलहाल अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. यह भी एक इत्तफाक ही है कि आज ही उनकी पत्नी का ऑपरेशन हमीरपुर अस्पताल में होना था. कंडक्टर की मां अपने बेटे को जल्दी से जल्दी हमीरपुर पहुंचने को बोल रही थी. मुसाफिरों ने कहा कि मुमकिन है इसी तनाव की वजह से कंडक्टर को दिल का दौरा पड़ा हो. वैसे, कंडक्टर के परिचितों ने बताया कि कंडक्टर को पहले भी हार्ट अटैक हो चुका है.

ऐसे हुई घटना
जानकारी के अनुसार चंबा डिपो की बस (एचपी 73 7989) शनिवार सुबह 7 बजे शिमला से चंबा जा रही थी. 9:30 बजे के आसपास यह बस ब्रह्मपुखर व एम्स कोठीपुरा के पास पहुंची. तभी फ्रंट सीट पर बैठे देहरा के रहनेवाले बस कंडक्टर रजनीश की तबीयत अचानक बिगड़ गई और वे नीचे गिर पड़े. चालक और बस में बैठी सवारियों को तुरंत अहसास हो गया कि मामला गंभीर है. तब ड्राइवर ने बस को एम्स की ओर मोड़ दिया. पर एम्स में ओपीडी सेवा बंद थी. तब कंडक्टर को लेकर बस बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल पहुंची. इस अस्पताल को इस संबंध में पहले ही सूचित कर दिया गया था. क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचते ही बस कंडक्टर का इलाज शुरू हो गया.

एक अटेंडेंट भेजा गया

एचआरटीसी के बिलासपुर बस अड्डा प्रभारी राजेन्द्र कुमार ने इस घटना के बारे में बताया कि उन्हें चंबा प्रभारी से इस बारे में सूचना मिली. चंबा प्रभारी ने कहा ने राजेंद्र कुमार को बताया कि चंबा डिपो की शिमला चंबा बस सेवा का कंडक्टर बीमार हो गया है. तब उन्होंने तुरंत एक अटेंडेंट और एक परिचालक को यहां से चंबा के लिए रवाना कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज