लाइव टीवी

छात्रा से फोन पर ‘गंदी बात’ करने वाले बिलासपुर कॉलेज के संगीत प्रोफेसर पर FIR

Arun Chandel | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 11:18 AM IST
छात्रा से फोन पर ‘गंदी बात’ करने वाले बिलासपुर कॉलेज के संगीत प्रोफेसर पर FIR
हिमाचल प्रदेश का बिलासपुर डिग्री कॉलेज.

छात्रा (Girl Student) ने कॉलेज प्रिंसिपल को शिकायत पत्र (Complaint) सौंपा था और आरोप लगाया था कि शिक्षक बलबीर सिंह ने उस पर शिकायत वापस लेने का दवाब (Pressure) भी बनाया है.

  • Share this:
बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर डिग्री कॉलेज (Bilaspur Degree College) के संगीत के प्रोफेसर बलवीर सिंह (Music Professor) पर स्टूडेंट से फोन पर आपत्तिजनक बातें करने पर एफआईआर दर्ज की गई है. छात्रा और कुछ अन्य छात्रों के अलावा अन्य लोग भी गुरुवार देर शाम बिलासपुर एसपी दफ्तर पहुंचे थे, जहां उन्होंने शिकायत पत्र सौंपा और इसके बाद केस दर्ज किया गया. गौरतलब है कि शिक्षक के छात्रा को फोन करने का ऑडियो भी वायरल हुआ है.

छात्रा से माफी मांगने घर भी गया था शिक्षक
मामले के तूल पकड़ने के आरोपी शिक्षक छात्रा के घर पहुंचा था. आरोपी के साथ कॉलेज की कुछ छात्राएं और पत्नी भी थी. इस दौरान उसने छात्रा माफी भी मांगी थी. छात्रा ने कॉलेज प्रिंसिपल को शिकायत पत्र सौंपा था और आरोप लगाया था कि शिक्षक बलबीर सिंह ने उस पर शिकायत वापस लेने का दवाब भी बनाया है.

बुधवार को हुई थी एंटी सेक्सुअल हैरासमेंट कमेटी की बैठक

इस मामले पर छात्र-छात्राओं ने बुधवार को कॉलेज (College) में कक्षाओं का बहिष्कार (boycott) कर दिया था. इस मामले में बुधवार को कॉलेज की एंटी सेक्सुअल हैरासमेंट कमेटी की बैठक हुई थी. शुक्रवार को भी क़ॉलेज में बैठक होनी है और आरोपी प्रोफेसर को तलब किया गया है.

उच्चाधिकारियों को भेजी रिपोर्ट
बुधवार को कमेटी की बैठक के बाद प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट तैयार की गई, जिसे उच्चाधिकारियों को भेजा गया है. बता दें कि आरोपी शिक्षक पर इससे पहले भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं. जब आरोपी शिक्षक नालागढ़ के अलावा, कुल्लू कॉलेज में कार्यरत था तो छात्राओं ने इसी तरह की रिकॉर्डिंग की थी और आपत्तिजनक बातें करने के आरोप लगाए थे. बाद में कुल्लू से इस शिक्षक का तबादला कर दिया गया था. अब फिर से टीचर के ऑडियो वायरल हुए हैं और मामले में शिकायत हुई है. अब बिलासपुर में प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: PHOTOS: हिमाचल में भारी बर्फबारी-बारिश का अलर्ट, किन्नौर-लाहौल में हुआ स्नोफॉल

हिमाचल: फौजी जवान की पत्नी ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- बेटी का ख्याल रखना

भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रे में 2 महिलाओं समेत 14 लोग फंसे, BRO ने बचाया

हिमाचल पुलिस मुख्यालय के पास 6 माह के मासूम को टैक्सी ने रौंदा, मौत

कुल्हाड़ी से काटकर महिला की हत्या, शराब में धुत्त पति बोला-भाई ने मार डाला

उत्तरी भारत में प्रदूषण से परेशानी, साफ हवा के लिए शिमला पहुंच रहे टूरिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिलासपुर (हिमाचल) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...